कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में गर्मियों की छुट्टी का ऐलान कर दिया है। दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने 11 मई से 30 जून तक गर्मियों की छुट्टी का ऐलान किया है। दिल्ली सरकार ने कहीं ना कहीं ये फैसला कोरोना के फैलते संक्रमण को देखते हुए लिया है। इस समय अवधि के दौरान स्कूलों में छात्रों को प्रवेश नहीं मिलेगा, लेकिन स्कूलों के प्रधानाचार्यों द्वारा स्कूल से संबंधित काम जैसे शैक्षणिक, प्रवेश आदि के लिए कर्मचारियों को आदेश के अनुसार बुलाया जा सकता है।

 

 

 

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने पिछले हफ्ते ये ऐलान किया था कि कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थियों को कक्षाओं में या परीक्षाओं के लिए स्कूल में नहीं बुलाया जाना चाहिए। शिक्षा विभाग ने कक्षा 9वीं से 12वीं तक के किसी भी छात्र को परीक्षा, प्रैक्टिकल या किसी भी शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक गतिविधि के लिए स्कूल नहीं बुलाया जाना चाहिए।

 

 

 

आपको बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने भी सीबीएसई 10वीं की परीक्षाएं रद्द और 12वीं की स्थगित कर दी थीं। 12वीं की परीक्षाओं के लिए 1 मई को एक समीक्षा बैठक होगी, जिसके बाद ही परीक्षा होने पर फैसला लिया जाएगा।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment