Tuesday, August 3

दिल्ली सरकार ने तैयार किया प्लान, अब हर घर मे लगेगा Oxy-मीटर, पूरे देश का ऐसा पहला राज्य होगा अपना दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के पदाधिकारियों व संयोजकों से कोरोना वायरस से निपटने को लेकर बैठक की। उन्होंने आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकताओं को घर-घर में आक्सी-मीटर पहुंचाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के मुख्य लक्षण सांस लेने में परेशानी होना है, इसीलिए आक्सीजन लेवल को मापने के लिए आक्सीमीटर कारगार साबित होगा। इस सुविधा से समय रहते लोगों की जान बचाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि कई बार लक्षण न होने पर भी कोरोना पॉजिटिव केस देखे गए हैं।

उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों को दिशाननिर्देश देकर कहा कि देश के हर गांव में आक्सीजन केंद्र स्थापित किया जाए, जिसे आक्सी-मित्र का नाम दिया जाएगा। जिस गांव में आप का संगठन नहीं है, वहां कोई एक व्यक्ति आक्सीजन केंद्र स्थापित करेगा। मुख्यमंत्री ने अन्य राज्यों के संयोजकों को दो दिन के अंदर प्लान तैयार करने की अपील की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पल्स आक्सीमीटर को पूरे देश में पहुंचाने का फैसला लिया है।

बता दें दिल्ली सरकार होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को पल्स आक्सीमीटर मुहैया करवाती है, जिससे वे आक्सीजन जांच खुद कर सके।

Leave a Reply