दर्जनो ट्रेने हो रही रद्द.

गन्ने के समर्थन मूल्य को लेकर पंजाब सरकार के साथ किसानों की बातचीत बेनतीजा रहने से रेल यात्रियों की समस्या और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। पिछले शुक्रवार से पंजाब व जम्मू जाने वाली अधिकतर ट्रेनें रद हैं। कुछ ट्रेनों के मार्ग में बदलाव करके चलाया जा रहा है। सोमवार को 48 ट्रेनें रद रहीं। मंगलवार को भी 27 ट्रेनें रद करने की घोषणा कर दी गई हैं। 11 ट्रेनों के मार्ग में बदलाव करने और 11 ट्रेनों को गंतव्य से पहले समाप्त करने का फैसला किया गया है।

 

यात्रियों के टिकट हो रहे कैन्सल.

पिछले शुक्रवार से किसान पंजाब में जालंधर व फगवाड़ा के बीच रेलवे ट्रैक पर धरना दे रहे हैं, जिससे ट्रेनों की आवाजाही बाधित हो गई है। उम्मीद थी कि पंजाब सरकार के साथ बातचीत के बाद कोई नतीजा निकलेगा और ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी, लेकिन वार्ता विफल रहने से रेलवे अधिकारियों के साथ ही यात्रियों की चिंता बढ़ गई है।

 

 

इस कारण ज्यादा बढ़ रही परेशानी :

यात्रियों को ज्यादा परेशानी इस कारण हो रही है कि अगले दिन रद रहने वाली ट्रेनों की घोषणा शाम के समय की जाती है। इस स्थिति में यात्री सफर के लिए कोई और विकल्प भी नहीं तलाश कर पाता है।

 

आज रद रहने वाली प्रमुख ट्रेनें :

नई दिल्ली से अमृतसर के बीच चलने वाली दोनों शताब्दी, अमृतसर-हरिद्वार जनशताब्दी, जम्मूतवी-सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस, शान-ए-पंजाब, पुरानी दिल्ली-पठानकोट एक्सप्रेस, नई दिल्ली-अमृतसर एक्सप्रेस।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment