Monday, January 18

दिल्ली ने UP और UK के लिए सीधा 100 लग्ज़री बस सेवा शुरू, Registration के साथ पूरी जानकारी जारी

  • राज्य के बाहर बसों के संचालन की मंजूरी मिली, उत्तराखंड, यूपी और दिल्ली के लिए 100 बसें कल से चलेंगी

दिल्ली से आने वाले कराए देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड की वेबसाईट पर रजिस्ट्रेशन

राज्य से बाहर वाहनों के संचालन को मंजूरी मिल चुकी है। Roadways’ एमडी रणवीर सिंह चौहान ने बताया कि उत्तराखंड से यूपी और दिल्ली के लिए 100 बसें कल से चलेंगी।

 

  • दूसरे राज्य से आए हर एक व्यक्ति को देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड की वेबसाईट पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा। अगर कोई इसमें विफल होता है तो उसका जिला प्रशासन को रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

 

बसें 100 फ़ीसदी क्षमता के साथ चलाई जाएंगी, खड़े होकर न करें सफर

मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने आदेश जारी कर बसों के संचालन हेतु नियमों का ज़िक्र किया है। जिसमें कहा गया है कि अब सारी बसें 100 फ़ीसदी क्षमता के साथ चलाई जाएंगी, लेकिन अगर कोई बस में खड़े होकर सफर करता है तो यह नियमों का उल्लंघन होगा और कार्यवाही भी की जाएगी।

 

लिया जाएगा सामान्य किराया

यात्रा के पूर्व प्रांत बसों को सैनिटाइज करना अनिवार्य होगा। पान गुटखा आदि पदार्थों पर बैन लगा दिया गया और अगर कोई थूकता पाया गया तो उसे भी दंड दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि यात्रियों से सामान्य किराया लिया जाएगा।

 

फोन में रखें आरोग्य सेतु एप

ड्राइवर कंडक्टर के साथ-साथ सभी यात्रियों में मास्क का उपयोग करना आवश्यक होगा साथ ही उनके फोन में आरोग्य सेतु एप होना चाहिए।

यात्रियों की जांच की जिम्मेदारी डीएम की होगी। ड्राइवर को अगर किसी में कोरोना के लक्षण दिखे तो इसकी जानकारी उसे पुलिस थाने या स्वास्थ्य केंद्र में देनी होगी।

Leave a Reply