Saturday, January 22

दिल्ली, आस पास हैं तो रविवार को पहुँच जाए इस पते पर, लगेगा बिना अपॉंट्मेंट के वैक्सीन, केवल आधार रखना हैं साथ

रविवार को यमुनापार में मेगा टीकाकरण होने जा रहा है। प्रशासन इस टीकाकरण अभियान को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है। कई लिहाज से यह टीकाकरण खास होगा। लोग टीका लगवाने के साथ ही अपने स्वास्थ्य की जांच करवाने के अलावा टीके का प्रमाण पत्र दिखाकर आधार कार्ड भी बनवा सकेंगे। इतना ही नहीं सांस्कृतिक कार्यकर्माें का लुत्फ ले सकेंगे। परिवार के साथ महिलाओं के द्वारा हाथ से बनी वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकेंगे। महिलाएं हाथों पर मेहंदी लगवाकर अपने पिया के साथ सेल्फी भी ले सकेंगी।

 

उत्तर पूर्वी जिले में शास्त्री पार्क स्थित नॉर्दन कालेज में मेगा टीकाकरण के लिए केंद्र बनाया जा रहा है, जबकि शाहदरा और पूर्वी जिला संयुक्त रूप से मिलकर विवेक विहार स्थित यमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में मेगा टीकाकरण कर रहे हैं। पूर्वी जिलाधिकारी सोनिका सिंह ने बताया कि रविवार को होने वाला टीकाकरण जिले का अब तक का सबसे बड़ा टीकाकरण हैं, रविवार को टीकाकरण केंद्र की छुट्टी होती है।

 

लेकिन दस अक्टूबर रविवार के दिन मेगा टीकाकरण होगा, एक ही छत के नीचे लाेगों को कई सुविधाएं मिलेंगी। इसमें वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगवाने के साथ ही विभिन्न सुविधाओं को लाभ उठा सकेंगे। कई स्थानों को चिन्हित किया गया है, जहां पर डीटीसी की बसे लगाई जाएंगी। लोगों को बसों में बैठाकर केंद्र पर लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मेगा टीकाकरण को सफल बनाने में दिन-रात मेहनत कर रहे हैं।

 

आनलाइन अप्वाइंटमेंट की नहीं है कोई जरूरत : गीतिका शर्मा

उत्तर पूर्वी जिलाधिकारी गीतिका शर्मा ने कहा कि मेगा टीकाकरण में टीका लगवाने के लिए पहले से आनलाइन अप्वाइंटमेंट की जरूरत नहीं है।

जिन्हें टीका लगवाना है वह अपना अाधार कार्ड या कोई दूसरा दस्तावेज और फोन लेकर केंद्र पर पहुंचे, हाथों हाथ उनका पंजीकरण करके टीका लगा दिया जाएगा। प्रशासन कही ओर से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिले की सभी आशाएं व आंगनवाडी कार्यकर्ता घर घर जाकर लोगों को जागरूक कर रही हैं।

Leave a Reply

error: Your Instant article will be Lost.