Sunday, October 17

दिल्ली में गाड़ी लेकर निकल रहे हैं तो आज रात से लग रहा नया सिस्टम, नही भरना पड़ेगा चालान

दिल्ली में अगर आप गाड़ी लेकर निकल रहे हैं तो आपको ध्यान देने की और आवश्यकता है, दिल्ली में अब अवैध पार्किंग को लेकर भी अभियान चलाना शुरु कर दिया गया है और गलत जगह पर पार्किंग करने वाले लोगों को धड़ल्ले से चालान भरना पड़ रहा है.

इस समस्या से छूट पाने के लिए दिल्ली मैं घर से निकलने से पहले मोबाइल ऐप के जरिए पार्किंग बुक करने की सुविधा चालू कर दी गई हैं.

 

14 अक्टूबर दक्षिण दिल्ली में वाहनों की पार्किंग की समस्या के निस्तारण के लिए केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बृहस्पतिवार को एक मोबाइल ऐप शुरू किया जिससे लोग ऑनलाइन पार्किंग स्लॉट बुक कर सकेंगे।

 

ठाकुर ने ‘माईपार्किंग्स‘ ऐप जारी करते हुए कहा, ”पार्किंग एक जटिल विषय है और यह ऐप लोगों का तनाव कम करने और उनकी आवाजाही को बेहतर बनाने में मदद दे सकता है।”

इस दौरान दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यान, निगम आयुक्त ज्ञानेश भारती और बेसिल के सीएमडी जॉर्ज कुरुविल्ला मौजूद थे।

 

ठाकुर ने कहा, ”ऐप या कार्ड के जरिये स्मार्ट पार्किंग समाधान निर्बाध पार्किंग के लिए एक प्रयास है और ऑनलाइन पार्किंग स्लॉट बुक करने से लोगों को बिना असुविधा के वाहन पार्क करने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply