Friday, April 16

दिल्ली में फिर बॉर्डर बंद, NCR में कही जाने के लिए केवल ये रास्ते ही अभी खुले हैं, एक्सप्रेस-वे भी बंद

तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली-यूपी और हरियाणा के बॉर्डर पर हजारों किसानों का प्रदर्शन बुधवार को भी जारी है। सिंघु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन 28वें दिन में प्रवेश कर गया है। इस बीच किसानों के प्रदर्शन के चलते दिल्ली-गाजीपुर और दिल्ली से सटे चिल्ला बॉर्डर पर आवाजाही के लिए बंद किया गया है। यह मंगलवार को भी बंद था। वहीं, चिल्ला बॉर्डर बंद होने से दिल्ली जाने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले मंगलवार को पूरे दिन दलित प्रेरणा स्थल के गेट नंबर चार से डीएनडी टोल तक और डीएनडी टोल से सेक्टर-16 ए लूप तक जाम रहा। इसके चलते व्यस्त समय के दौरान घंटों वाहन चालक परेशान रहे।

 

यहां पर बता दें कि चिल्ला बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन (भानु) के कार्यकर्ता बीच सड़क धरने पर बैठे हैं। ऐसे में सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस की ओर से मार्ग को पुलिस बैरिकेड लगाकर बंद किया गया है, जबकि  दिल्ली से आने वाला रास्ता खुला है।

 

बता दें कि मंगलवार को जब कृषि कानूनों के समर्थन में किसानों का एक गुट ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर महामाया फ्लाईओवर के पास पहुंचा, तो मार्ग पर ट्रैफिक डायवर्जन लागू करना पड़ा है। इससे कालिंदी कुंज व डीएनडी मार्ग पर यातायात का दबाव रहा। यातायात पुलिस को जाम खत्म कराने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। कई एंबुलेंस भी फंसी, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी ने उन्हें आगे का रास्ता दिखाया।

तीन प्रमुख रास्ते हैं बंद

 

चिल्ला बार्डर, सेक्टर-62 एनआइबी तिराहा, सेक्टर-62 माडल टाउन तिराहा से दिल्ली की तरफ जाने का रास्ता बंद है।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाले वाहन चालकों को वसुंधरा एन्क्लेव, हरिदर्शन, दल्लूपुरा, अशोक नगर, सेक्टर-1 अशोक नगर बार्डर, टकसाल बार्डर, छिजारसी, झुंडपुरा बार्डर व सेक्टर-57 खोड़ा तिराहा से होकर दिल्ली की ओर जाना पड़ रहा है।

Leave a Reply