Thursday, August 5

दिल्ली Airport से उड़ने वाले हैं तो ध्यान दे! नए टेर्मिनल को खोला गया, Indigo और GoAir के flight T2 से ही मिलेंगे

हवाई यात्रा धीरे-धीरे फिर से शुरू हो रही है। आईजीआई एयरपोर्ट का टर्मिनल -2 , 1 अक्टूबर से फिर से चालू हो जाएगा। लॉकडाउन के बाद से, T3 एकमात्र टर्मिनल है जो सभी उड़ानों के लिए IGIA में उपयोग किया जा रहा है।

 

, दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) ने अब उड़ानों के लिए T2 को उपयोग करने का फैसला किया है। जबकि T1 को पुन: सक्रिय करने के लिए ट्रैफ़िक में बहुत अधिक वृद्धि की जरूरत होगी।

 

इंडिगो अगले महीने से शुरू होने वाली टी 2 से अपनी कुछ घरेलू उड़ानों का परिचालन करेगी। एयरलाइन वेबसाइट कहती है: “उड़ान संख्या 6E 2000- 6E 2999 1 अक्टूबर, 2020 से शुरू होने वाली टर्मिनल 2, दिल्ली से संचालित होगी। कृपया सुनिश्चित करें कि आप हवाई अड्डे से रवाना होने से पहले अपनी उड़ान संख्या और टर्मिनल की जाँच करें।”

 

एटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “पिछले सप्ताह से, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से रोजाना 650 उड़ानें हो रही हैं।

कोरोना महामारी से पहले के दिनों में, IGIA ने T3 से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें संचालित कीं, जबकि तीनों टर्मिनलों – T1, 2 & 3 – में विभिन्न एयरलाइनों की घरेलू उड़ानें संचालित थीं। मार्च-अंत में, अनुसूचित उड़ानों को निलंबित कर दिया गया था और केवल टर्मिनल 3 को चालू रखा गया था।

 

एक एयरलाइन अधिकारी ने कहा-
” मई-अंत में परिचालन फिर से शुरू होने के बाद से हर महीने घरेलू हवाई यातायात बढ़ रहा है। वर्तमान में मूल रूप से स्वीकृत घरेलू ग्रीष्मकालीन अनुसूची का लगभग आधा हिस्सा चालू है। टी 3 घरेलू पक्ष पूर्ण हो रहा था और अधिक उड़ानों को समायोजित करने के लिए टी 2 को पुन: सक्रिय करना आवश्यक था।”

Leave a Reply