Sunday, January 17

पुलिस ने लिया Digital Payment से घुस, थाने में तो घुस दिया लेकिन थोड़े देर में Screenshot डाल दिया

आजकल के डिजिटल ज़माने में लगता है पुलिस ने रिश्वत भी डिजिटल तरीक़े से लेना शुरू कर दिया है। छेड़छाड़ के मामले में शास्त्रीनगर चौकी पुलिस की लापरवाही सामने आई है। थाने में दो आरोपियों को लाने के बाद उन्हें जेल में डालने की धमकी देकर दरोगा ने रिश्वत वसूली। जब पता चला कि आरोपियों के पास पैसे नही है तो उनसे जबरन ऑनलाइन पैसे लिए गए। पीड़ित ने घर जाकर जब एक रिश्तेदार को इस घटना के बारे में बताया तो इस राज़ का पर्दाफाश हुआ।

 

बताया जा रहा है कि एक युवक अपने किसी मित्र के साथ 12 सितंबर को शास्त्री नगर की फैक्ट्री में काम से आया था। उन्होंने थोड़ी शराब भी पी रखी थी। वहाँ के कर्मचारी का कहना है कि कुछ युवकों में किसी बात तो लेकर विवाद हुआ और दोनों पक्षो में बात लड़ाई तक पहुँच गयी। तभी पास से गुज़रते शास्त्रीनगर-थाने के एक दरोगा ने ये सब होते हुए देखा और उन दो युवकों को पकड़ के थाने ले गया ।

 

थाने पहुँच कर दरोगा ने युवकों से रिश्वत माँगी और यह धमकी दी कि अगर उन्होंने पैसे नहीं दिए तो वो उनपे मुकद्दमा दर्ज कर देगा। युवकों ने थोड़ी पी रखी थी तो वो दोनों कारवाई की बात से घबरा गए और ऑनलाइन पैसे देने के लिए राज़ी हो गए। बताया जा रहा है कि युवकों ने पैसे दरोगा के परिवार के किसी महिला के खाते में भेजे थे जिसका स्क्रीनशॉट उनके पास अब भी मौजूद है।

 

एस.एस.पी कलानिधि नैथानी का कहना है कि रिश्वत किसके कहने पे और किसको भेजी गई थी, इसपे जाँच की जा रही है। जाँच में अगर दरोगा दोषी पाया जाएगा तो निश्चित ही उसके ख़िलाफ़ कार्रवाई होगी।

Leave a Reply