Tuesday, January 25

DU ने जारी की नई डेटशीट , अब 7 जून से होंगे एग्जाम , ओपन बुक मोड पर होंगे एग्जाम

अब 7 जून से होंगे एग्जाम

दिल्ली यूनिवर्सिटी में अब 7 जून से फाइनल सेमेस्टर/ईयर के स्टूडेंट्स के एग्जाम होंगे। एग्जामिनेशन ब्रांच ने गुरुवार को नोटिफिेकशन जारी किया और देर शाम नई डेटशीट भी जारी की । यूनिवर्सिटी ने एग्जामिनेशन को एक हफ्ते आगे कर दिए गए हैं। इससे पहले यह एग्जाम 1 जून से होने वाले थे। कोविड महामारी को देखते हुए दूसरी बार एग्जाम पोस्टपोन किए गए हैं। इससे पहले एग्जाम 1 जून से और उससे पहले 15 मई से शुरू होने वाले थे।

एग्जामिनेशन के लिए ऑनलाइन फॉर्म भड़ना होगा

सभी स्टूडेंट्स को कहा गया है कि वे यूनिवर्सिटी के वेबसाइट पर नोटिफिकेशन देखते रहें। अंडरग्रैजुएट और पोस्टग्रैजुएट कोर्सेज के लिए यह एग्जामिनेशन ओपन बुक मोड पर होंगे। एग्जामिनेशन के लिए ऑनलाइन फॉर्म (du.ac.in) भरना होगा। फैकल्टी/डिपार्टमेंट/कॉलेज को फॉर्म को वेरिफाई करके ऑनलाइन जमा करने होंगे।

बाकी इयर के स्टूडेंट को एग्जाम नहीं देने होंगे

बाकी ईयर के स्टूडेंट्स (इंटरमीडिएट सेमेस्टर) को एग्जाम नहीं देने होंगे। इंटरमीडिएट सेमेस्टर यानी फर्स्ट ईयर, सेकंड ईयर के स्टूडेंट्स को अगली क्लास में जाने के लिए एग्जाम नहीं देना होगा, बल्कि असाइनमेंट बेस्ड इवैल्यूशन (ABE) के आधार पर उन्हें प्रमोट किया जाएगा। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने यह फैसला बुधवार को वर्किंग ग्रुप की मीटिंग में लिया। जल्द ही इसका नोटिफिकेशन जारी होगा।

Leave a Reply

error: Your Instant article will be Lost.