Saturday, April 17

DU में खुलेगा एक सुविधा केंद्र, दस्तावेज संबंधी सारे कार्य होंगे पूरे, छात्रों को नार्थ या साउथ कैंपस जाने की जरूरत नहीं

अब दिल्ली यूनिवर्सिटी में सुविधा केंद्र खोला जायेगा जो की स्टूडेंट्स की साड़ी परेशानियों के सबंध में काम करेगा । इस सुविधा केंद्र का लाभ हरियाणा, बाहरी, पश्चिमी एवं दक्षिण- पश्चिमी दिल्ली के छात्रों को मिलेगा। इससे पहले छात्रों को दस्तावेज संबंधी किसी भी कार्य के लिए नार्थ या साउथ कैंपस जाना पड़ता था जिसकी वजह से छात्रों को भी परेशानी होती थी व सारे कैंपस पर बहुत काम का लोड हो जाता था।

मन जा रहा है की यदि महामारी की वृद्धि नहीं हुई और जुलाई तक अगर सब ठीक रहा तो ही इस पर काम हो जायेगा। सुलगे की डीन की माने तो उस सुरक्षा केंद्र पर डीयू का स्टाफ बैठेगा। कंप्यूटर सेंटर स्थापित किया जाएगा। दाखिले से लेकर डिग्री तक के कार्य यही संपन्न होंगे।आनलाइन दाखिले के लिए फीस जमा करना, डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन, परीक्षा फार्म की त्रुटियां दुरुस्त करवाने, मार्कशीट, प्रोविजनल डिग्री, माइग्रेशन, डिग्री संबंधी कार्य यही होंगे। यानि की स्टूडेंट्स से सम्बन्धित जितने भी परेशानिया है , छात्र वह जाकर पूछ सकेंगे।

बताया जा रहा है की अनुदान पास होते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा, इससे बहार से आने वाले सभी छात्रों को काफी मदद मिलेगी।

Leave a Reply