DU में 26 सितंबर से शुरू हैं प्रवेश परीक्षा

दिल्ली विश्वविद्यालय में 26 सितंबर से Ug, Pg, एमफिल-पीएचडी में दाखिले के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (DUET) शुरू होगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने DU में प्रवेश परीक्षा के तिथियों को घोषित कर दिया है। इस साल DU में यूजी कोर्सेज के लिए 12 पाठ्यक्रम के प्रवेश परीक्षा आयोजित की जायेंगी। NTA की ओर से दिल्ली विश्वविद्यालय में यूजी, पीजी, एमफिल और पीएचडी में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 26 सितंबर से 1 अक्तूबर तक आयोजित की जाएगी।

दिल्ली विश्वविद्यालय की अधिकारीक वेबसाइट

इच्छुक अभ्यर्थी दिल्ली विश्वविद्यालय की अधिकारीक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर 21 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यूजी कोर्सेज के लिए आवेदन प्रक्रिया 02 अगस्त से शुरू होगी।

दिल्ली-NCR समेत देशभर के 27 केंद्रों पर होगी परीक्षा

दिल्ली-NCR समेत देशभर के 27 शहरों में दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी।

27 केंद्रों के नाम

दिल्ली-NCR (गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, साहिबाबाद, गाजियाबाद) अहमदाबाद, अमृतसर, बैंगलोर, भोपाल, भुवनेश्व, चंडीगढ़, चेन्नई, कटक, देहरादून, गुहावटी, हैदराबाद, इंफाल, जयपुर, जम्मू, कोलकता, लखनऊ, मुम्बई, नागपुर, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला, श्रीनगर, तिरुवंतपुरम, वाराणसी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा होगी।

फॉर्म भरने के बाद नहीं बदल सकते परीक्षा केंद्र

आवेदक पंजीकरण फॉर्म भरते समय 3 परीक्षा केंद्र का चयन कर सकते हैं। एक बार आवेदन फॉर्म भरे जाने के बाद परीक्षा केंद्र को बदला नहीं जा सकेगा। NTA की वेबसाइट पर परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी होने की जानकारी दी जाएगी।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment