Friday, April 16

Faridabad :हार्डवेयर-प्याली रोड को बनवाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे लोग , मुख्य गेट पर जड़ दिया ताला

फरीदाबाद :हार्डवेयर-प्याली रोड को बनवाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे लोगों ने मुख्यालय का घेराव किया है साथ ही मुख्य गेट पर जड़ दिया ताला।

आपको बता दे इससे पहले इस रोड पर शहर के मुख्य इलाकों को जोड़ने वाली हार्डवेयर-प्याली रोड कई वर्षों से खस्ताहाल है। यह सड़क डबुआ कॉलोनी, जवाहर कॉलोनी, जनता कॉलोनी, एनएच-दो, एनएच-एक, मुजेसर, एनआईटी औद्योगिक क्षेत्र, प्रेस कॉलोनी, सारन गांव, गाजीपुर, सुंदर कॉलोनी, नंगला एंक्लेव, पर्वतीय कॉलोनी को आपस में जोड़ती है। रोड पर गड्ढों की वजह से कई दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। इसमें एक युवक की जान तक चली गई थी।

नगर निगम ने सड़क निर्माण के लिए टेंडर जारी किए थे। यह 12 मार्च को खुलने थे, एक ही आवेदन आने के कारण टेंडर रद्द कर दिए गए। नियम के मुताबिक कम से कम दो कंपनियों को टेंडर अवश्य भरने चाहिए। इसके बाद ही निगम टेंडर का काम आवंटित कर सकता है। नगर निगम ने 12 फरवरी को सड़क के लिए करीब 5.93 करोड़ रुपये के टेंडर जारी किए थे।

पंजाब-हरियाणा उच्च न्यायालय ने 18 फरवरी को छह सप्ताह में नगर निगम ठेकेदारों का बकाया भुगतान करने के आदेश दिए थे। अभी तक किसी ठेकेदार का भुगतान नहीं हो सका। वहीं, 31 मार्च को समयावधि समाप्त हो जाएगी। नगर निगम ठेकेदार एसोसिएशन के प्रधान गिर्राज सिंह ने बताया कि फिलहाल करीब 62 ठेकेदारों को करीब 66 करोड़ रुपये बकाया भुगतान के लिए आदेश हैं। इस कारण ठेकेदार नए काम लेने से बच रहे हैं। वह पुराने बकाया के लिए ही चक्कर काट रहे हैं।

Leave a Reply