Saturday, January 23

दिल्ली में 15-20 हज़ार और किसान UP, राजस्थान, हरियाणा से आ रहे, घर से बाहर निकलने से पहले ज़रूर जान ले रूट

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) सूत्रों के मुताबिक करीब 15 से 20 हजार किसान आज पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान से दिल्ली में आंदोलन में हिस्सा लेने पहुंच सकते हैं. जिसको देखते हुए पुलिस ने सभी ज़िलो की यूनिट को अलर्ट पर रखा गया है. लोकल इंटेलीजेंस यूनिट के भी कई अधिकारियों को दिल्ली के सभी बॉर्डर पर तैनात पहले से ही किया हुआ है.

 

भोपुरा बॉर्डर, गाजियाबाद, अप्सरा बॉर्डर, नोएडा कासना बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर से किसानों के दिल्ली आने की संभावना है. किसान नेता टिकैत के नेतृत्व में किसान सहारनपुर मेरठ होते हुए दिल्ली की तरह पहुंच रहे हैं. इन किसान नेताओं की दौराला चेकपोस्ट पर एक मीटिंग भी हुई है.

 

इन बॉडर्स से दिल्ली पहुंच सकते हैं किसान

पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान से भी किसान धौला कुआ कापासहेडा होते हुए दिल्ली पहुंच सकते हैं. इसके अलावा टिकरी और सिंधु बॉर्डर से और किसान दिल्ली पहुचेंगे. पुलिस सूत्रों के मुताबिक सिंधु बॉर्डर पर मौजूद किसान फिलहाल बुराड़ी निरंकारी ग्राउंड जाने को तैयार नही हो रहे हैं. पानीपत समालखा से भी किसान दिल्ली पहुंच रहे हैं.

 

कल दिल्ली पुलिस ने जारी की थी एडवाइजारी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने किसानों के विरोध मार्च को लेकर लोगों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की. राष्ट्रीय राजधानी के बॉर्डर्स को बंद कर दिया गया, इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को और बढ़ा दिया गया है. कल शाम को ही ट्वीट्स के ज़रिए दिल्ली पुलिस ने लोगों से कई मार्गों से बचने की सलाह दी थी.

 

प्रदर्शन के चलते बॉडर्स को किया गया बंद

किसानों के प्रदर्शन के चलते पीरगढ़ी से पंजाबी बाग की ओर जाने वाले रास्ते में यातायात की समस्या हो सकती है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि प्रदर्शन के कारण धंससा और झरोदा कलां सीमा को भी किसानों के प्रदर्शन के चलते बंद कर दिया गया. वहीं टिकरी बॉर्डर स्थानीय पुलिस ने बंद कर दिया है.

 

किसानों के प्रदर्शन के चलते इन मार्गों से बचें

पुलिस ने बाहरी रिंग रोड, मुकरबा चौक, ग्रैंड ट्रंक रोड, एनएच -44 और सिंघू बॉर्डर से लोगों को बचने सलाह दी. दरअसल किसान संगठनों ने घोषणा की थी कि वे कई मार्गों – लालरू, शंभू, पटियाला-पिहोवा, पटरान-खनौरी, मूनक-टोहाना, रतिया-फतेहाबाद और तलवंडी-सिरसा के माध्यम से दिल्ली जाएंगे. किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए NH-24, DND, चिल्ला बॉर्डर, तिगरी बॉर्डर, बहादुरगढ़ बॉर्डर, फरीदाबाद बॉर्डर, कालिंदी कुंज बॉर्डर और सिंघू बॉर्डर पर भारी पुलिस तैनाती की गई है.

Leave a Reply