Friday, April 23

दिल्ली में 24 घंटे में 3 जगह लगी आग, मंत्रालय से लेकर इन जगहों पर हड़कम्प.

दिल्ली-एनसीार में बृहस्पतिवार रात से लेकर शुक्रवार सुबह तक 3 जगहों पर लगी आग से हड़कंप मच गया। वहीं, सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने तीनों जगहों पर लगा आग को बुझा दिया गया।

रक्षा मंत्रालय के कमरे में लगी आग, जानमाल का नुकसान नहीं

ताजा मामले में साउथ ब्लॉक में रक्षा मंत्रालय के एक कमरे में शुकरवार सुबह आग लग गई। हालांकि आग से जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ और फायर डिपार्टमेंट को पता चलते ही आग पर काबू पा लिया गया।

वहीं, मयूर विहार फेज-तीन में सपेरा बस्ती के पास स्थित हल्दीराम के गोदाम में बृहस्पतिवार देर रात भीषण आग लग गई। सूचना पर दमकल की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। फिलहाल आग के कारणों का पता नहीं चला है। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

दमकल विभाग के मुताबिक रात करीब 9:40 बजे आग की सूचना मिली। इस पर पहले पांच और फिर चार गाड़ियां भेजी गईं। लेकिन आग तेजी से फैलती गई। इसके बाद सात और गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। मौके पर मौजूद दमकलकर्मियों ने बताया कि फिलहाल अंदर किसी के फंसे होने की आशंका नहीं है। आग पर काबू पाने के बाद ही नुकसान का आंकलन किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इस गोदाम में पैकिंग का काम होता है।

वहीं, तीसरी घटना में दिल्ली से सटे गाजियाबाद के विजय नगर स्थित डीएवी स्कूल के दफ्तर में बृहस्पतिवार रात को आग लग गई। मौक पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग लगने के समय स्कूल में कोई नहीं था।

कोरोना की वजह से डीएवी स्कूल बंद है। रात साढ़े दस बजे स्कूल के दफ्तर से लोगों ने धुंआ निकलता देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस की सूचना पर दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। दफ्तर में बड़ी संख्या में अलमारियों में किताबें और फाइलें रखे हुई थी।

Leave a Reply