Sunday, October 17

सरकार बेच रही हैं प्लॉट और फ़्लैट, 2000 से ज़्यादा फ़्लैट उपलब्ध, प्लॉट के लिए भी मिलेगा वही सरकारी लोन

दिल्ली-एनसीआर में अपने सपनों का आशियाने बनाने की चाहत है, तो यह खबर जरूर पढ़ें, क्योंकि आपका यह सपना पूरा हो सकता है। दरअसल, दिल्ली से सटे गाजियाबाद में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण मंगलवार और बुधवार को दो दिसवीय ‘पहले आओ, पहले पाओ’ की तहत विशेष शिविर लगा रहा है। इस शिविर में जीडीए की विभिन्न योजनाओं में बिना बिके 2000 से अधिक छोटे-बड़े साइट के फ्लैट खरीदे जा सकते हैं। इस संपत्ति मेले में भाग लेकर लोग रेडी-टू-मूव आशियाने का सपना पूरा कर सकते हैं।

 

इस बाबत जीडीए सचिव बृजेश कुमार ने बताया कि दो दिवसीय संपत्ति मेले में पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर मधुबन-बापूधाम, वैशाली, कोयल एन्क्लेव, इंद्रप्रस्थ, चंद्रशिला, संजयपुरी योजना में भवन आवंटित किए जाएंगे। 12 व 13 अक्टूबर को विशेष रूप से सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक हंिदूी भवन सभागार में संपत्ति मेले का आयोजन होगा। इसके बाद भी यह योजना नियमित रूप से जारी रहेगी। पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर भवन पाने के लिए लोग जीडीए कार्यालय में आवेदन कर सकेंगे।

 

लोन के लिए लोगों को नहीं होना पड़ेगा परेशान

जीडीए सचिव ने बताया कि घर खरीदने के इच्छुक लोगों को ऋण के लिए परेशान न होना पड़े। इसके मद्देनजर संपत्ति मेले के साथ लोन मेला भी दोनों दिन आयोजित होगा। पांच प्रमुख बैंक लोन मेले में प्रतिभाग कर रहे हैं जो खरीदारों को संपत्ति लेने के लिए ऋण मुहैया कराएंगे। इसके अलावा मधुबन-बापूधाम में भूखंड के आवंटी भी लोन मेले का फायदा ले सकते हैं। ऋण लेकर आवंटी पूरी रकम का भुगतान जीडीए को कर रजिस्ट्री करा सकेंगे। इससे जीडीए के कोष में इजाफा होगा।

 

तत्काल मिलेगा बैंक लोन

गाजियाबाद में आशियाने का इच्छुक कोई भी शख्स हिंदी भवन में मंगलवार व बुधवार को लगने वाले इस शिविर में जा सकता है और मनपसंद फ्लैट खरीद सकता है। इसके लिए प्राधिकरण हिंदी भवन में अपनी गाड़ियां भी रखेगा, अगर किसी व्यक्ति को मौके पर जाकर फ्लैट देखना होगा, तो उसे साइट पर लेकर भी ले जाया जाएगा। प्राइवेट बिल्डर भी ऐसा ही करते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि फ्लैट पसंद करते ही आप बैंक लोन भी पा जाएंगे,क्योंकि बैंकों के प्रतिनिधि भी यहां पर मौजूद हैं।

 

यहां पर हैं फ्लैट

  1. मधुबन-बापूधाम योजना
  2. कोयल एंक्लेव
  3. इंद्रप्रस्थ एंक्लेव
  4. चंद्रशिला अपार्टमेंट
  5. इंदिरापुरम
  6. मोदीनगर योजना

 

Leave a Reply