Saturday, April 17

Ghaziabad: कोरोना के चलते ,17 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थान बंद, केवल परीक्षा देने की होगी छूट

ग़ज़िआबाद में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने 17 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थान बंद करने के आदेश दे दिए है ,अब्ब सिर्फ वही स्कूल्ज या collage खुली रहेंगे जहाँ परीक्षा होने वाली है। देश की राजधानी दिल्ली में कोयोना के कुल मामले 5506 नये मामले सामने आये जिसके कारण सभी स्कूल और कॉलेज को बंद करने का फैसला लिया गया है।

इसके अलावा दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने पिछले हफ्ते ही एलान किया था कि अगले आदेश तक नए सेशन के लिए किसी भी छात्र को स्कूल नहीं बुलाया जाएगा. वहीं दिल्ली सरकार ने डिजिटल मोड से पढ़ाई पर जोर दिया है. बता दें कि दिल्ली सरकार के आदेश के मुताबिक, 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं के छात्र अपने अभिभावकों की अनुमति के बाद ही क्लास और प्रोजेक्ट वर्क संबंधी कामों में शामिल हो सकते हैं.

कोरोना महामारी के चलते सिर्फ अब वही शिक्षण संसथान खुले रहेंगे जहाँ बच्चों के परीक्षा के लिए एग्जामिनेशन सेण्टर बनाये गए है बाकी सब जगह को बंद करने के आदेश दे दिए गए है , और ऑनलाइन मोड को वापस अपनाने को खा गया है , ऐसे में कई ऐसे स्टूडेंट्स भी है जो की इस सिस्टम से न खुश है पर महामारी के डर से अब किसी के पास कोई विकल्प नहीं बचा है।

Leave a Reply