Friday, April 23

खुश खबरी – 1000 फ्लोर एसी व 300 ई-बसों समेत डीटीसी बोर्ड ने कर्मियों की ग्रेच्युटी वृद्धि को दी मंजूरी

दिल्ली वासियों को बेहतर सेवा और गर्मियों में उमस भरे सफर से अब निजात मिलने वाली है क्योंकि दिल्ली सरकार लोगों को नया तोहफा देने जा रही है। जी हाँ, जल्द ही डीटीसी के बेड़े में 1000 लो फ्लोर एसी बसें शामिल होंगी। तो वहीं इन हजार बसों में 300 ई-बसों को भी शामिल किया जाएगा। डीटीसी बोर्ड की बैठक के बाद अब इन बसों की खरीद में लगने वाले फंड को भी स्वीकृती मिल गई है। इसके अलावा बोर्ड ने प्रति बस साढ़े सात लाख किलोमीटर तक 12 वर्ष के लिए हर साल बीमा धनराशि को भी मंजूरी दी है।

बस में क्या है खास ?

इस बसों की खासियत यह होगी कि इनमें सीसीटीवी कैमरे, पैनिक बटन, जीपीएस, रियल-टाइम पैसेंजर इंफार्मेशन सिस्टम जैसी नई तकनीकों से लैस किया जाएगा। वहीं दिव्यांग यात्रियों ध्यान में रखकर भी इन बसों पर खासा ध्यान दिया जा रहा है। ताकि इन बसों से सफर करने वाले यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा ना हो। बताया जा रहा है कि उच्च तकनीकों से लैस ये बसें अप्रैल माह तक आनी शुरु हो जाएंगी।

डीटीसी कर्मियों को भी तोहफा

इससे पहले सोमवार को हुई डीटीसी बोर्ड की अहम बैठक में इन बसों को मंजूरी दे दी गई । तो वहीं बोर्ड ने डीटीसी कर्मियों की ग्रेच्युटि भी 10 लाख से बढ़ाकर अब 20 लाख कर दी है। इससे डीटीसी कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति पर मिलने वाले लाभ में भी बढ़ोतरी होगी। डीटीसी बोर्ड द्वारा लिए इन अहम फैसलों की मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि दिल्लीवालों के सहयोग से अब सरकार इस फैसले से प्रदूषण को मात देगी।

 

Leave a Reply