Monday, January 18

दिल्ली सरकार का ऐलान, कल (6-सितम्बर) से फिर से खुल जाएगा हजरत निजामुद्दीन दरगाह, मंदिर अब भी बंद

 

दिल्ली के निज़ामुद्दीन पश्चिम क्षेत्र में स्थित हज़रत निज़ामुद्दीन दरगाह को 6 सितंबर से फिर से खोल दिया जाएगा। कोरोनो वायरस के फैलने के बाद मार्च के मध्य से मंदिर को बंद कर दिया गया था।

दरगाह को फिर से खोलने का निर्णय सरकार द्वारा 4 दिशानिर्देश जारी किए जाने के बाद लिया गया था। कोरगा वायरस के प्रसार की जांच करने के लिए दरगाह COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करेगी। सैयद अदीब निज़ामी ने कहा कि दिशानिर्देशों के अनुसार सभी व्यवस्थाएं की गई हैं।

 

पत्रकारों से बातचीत में, सैयद अदीब निज़ामी ने कहा कि,”दरगाह 6 सितंबर से खोली जाएगी। सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार, हमने व्यवस्था की है। लॉकडाउन में, हमने दरगाह को जनता के लिए बंद कर दिया था। अब हम दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए,  दरगाह खोल रहे हैं। दरगाह के सभी प्रवेश और निकास बिंदुओं पर स्वचालित सैनिटाइजर मशीनें लगाई गई हैं और तीर्थयात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी।

इस बीच, दिल्ली में शुक्रवार को 2,914 नए सीओवीआईडी ​​-19 मामले दर्ज किए गए, जो चार दिनों में सबसे अधिक संख्या में दर्ज किए गए। राष्ट्रीय राजधानी में कुल संख्या अब 1,85,220 है। राष्ट्रीय राजधानी में भी 13 मौतें हुईं और टोल 4,513 हो गया। दिल्ली सरकार के आंकड़ों के अनुसार, सक्रिय और बरामद मामलों की संख्या 18,842 और 1,61,865 है।

Leave a Reply