Saturday, January 23

शॉपक्लूज का प्रतिनिधि बन किया कॉल, लक्की ड्रॉ में महेंद्रा एक्सयूवी या 15 लाख देने का किया दावा, औपचारिकताओं के नाम पर 2 लाख की कर ली ठगी

उनके साथ करीब दो लाख की ठगी की

राजनगर एक्सटेंशन के वीवीआईपी सोसइटी निवासी सुरेश चंद्र एक सेवानिवृत शिक्षक हैं। उन्होंने पुलिस में अपने साथ हुए धोकाधड़ी की शिकायत की है। अपराधियों ने उनके साथ करीब दो लाख की ठगी की है।

रणजीत सिंह ने कंपनी का प्रतिनिधि बनकर किया कॉल

अपनी शिकायत में उन्होंने बताया कि उनके पास एक दिन ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट शॉपक्लूज के नाम से मैसेज आया कि लक्की ड्रॉ में उन्हें महेंद्रा एक्सयूवी मिल रही है। उसके बाद उन्हें किसी रणजीत सिंह ने कंपनी का प्रतिनिधि बनकर कॉल किया। उसने कहा कि क्यूंकि सुरेश चंद्र हमेशा कंपनी से खरीददारी करते हैं तो कंपनी उन्हें लकी ड्रा का विजेता घोषित कर उन्हें महेंद्रा एक्सयूवी देने जा रही है।

बेटे के इलाज के लिए थी पैसों की जरूरत, इसलिए भर दी हामी

सुरेश चंद्र शॉपक्लूज के नियमित ग्राहक थे और रणजीत सिंह ने उनके कुछ पुराने ऑर्डर के बारे में भी बातचीत भी की, इसीलिए उन्हें रणजीत पर पूरा भरोसा हो गया। साथ ही रंजीत ने यह भी कहा कि कार की जगह वो 15 लाख रूपए भी ले सकते हैं। सुरेश चंद्र को अपने बेटे के इलाज़ के लिए पैसे चाहिए थे, जो 2017 में हुए एक्सीडेंट के बाद से कोमा में है। इसीलिए उन्होंने ऑफर के लिए तुरंत हां कर दिया। फिर प्रक्रिया में आए खर्च के लिए आरोपियों ने उनसे एक लाख 96 हजार रुपये लेने के बाद अपना फ़ोन बंद कर दिया। जिसके बाद पीड़ित ने अपनी शिकायत पुलिस में की।

Leave a Reply