अगर आप भी इस साल के आखिर में कोई नया घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो पंजाब नेशनल बैंक आपको सस्ता घर खरीदने का मौका दे रहा है. जी हां… देश का सरकारी बैंक आपको सस्ता घर खरीदने का चांस दे रहा है. PNB की ओर से मेगा ई-ऑक्शन (PNB Mega E-Auction) का आयोजन किया जा रहा है. इसके लिए आप 24 दिसंबर को बोली लगा सकते हैं. इसमें 13022 घरों की नीलामी की जा रही है. बैंक ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है.

 

PNB ने किया ट्वीट
पंजाब नेशनल बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि पीएनबी सुपर मेगा ई-ऑक्शन में आप 24 दिसंबर को हिस्सा ले सकते हैं. इसमें आप रेजिडेंशियल और कॉमर्शियल प्रापर्टी के लिए बोली लगा सकते हैं. इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशिल लिंक https://ibapi.in पर विजिट कर सकते हैं.

 

 

13022 घरों की होगी नीलामी
पंजाब नेशनल बैंक के ई-ऑक्शन में आपको 13022 रेजिडेंशियल प्रापर्टी, 2991 कॉमर्शियल प्रापर्टी, 1498 इंडस्ट्रीयल प्रापर्टी और 103 एग्रीकल्चर प्रापर्टी के लिए बोली लगा सकते हैं.

 

कैसे करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन
बिडर को रजिस्ट्रेशन कराने के लिए इस लिंक https://www.mstcecommerce.com/auctionhome/ibapi/index.jsp पर क्लिक करना होगा. इस पेज आपको Click Here For Registration पर जाना होगा. इसके बाद में नया पेज ओपन हो जाएगा. पेज ओपन होते ही आपको Register As Buyer बॉक्स पर जाना होगा. यहां पर आपको अपनी मेल आईडी, मोबाइल नंबर और कैप्चा फिल करके रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

 

इस तरह कर सकते हैं लॉगइन
इसके अलावा अगर आपने पहले से रजिस्ट्रेशन करा रखा है तो इस लिंक https://www.mstcecommerce.com/auctionhome/ibapi/index.jsp पर क्लिक करना है. अब आपके सामने एक पेज ओपन होगा, जहां पर आपको अपनी ईमेल आईडी, पासवर्ड और कैप्चा फिल करके लॉगइन करना होगा

किन प्रापर्टी की बैंक करता ही नीलामी?
आपको बता दें बहुत से लोग बैंक से प्रापर्टी के लिए लोन लेते हैं, लेकिन किन्ही कारणों से वह अपना लोन नहीं चुका पाते हैं तो उन सभी लोगों की जमीन को या फिर प्लॉट को बैंक के द्वारा कब्जे में ले लिया जाता है. बैंकों की ओर से समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी की जाती है. इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment