Friday, April 16

मेट्रो में साइकल ले के जा सकेंगे यात्री, 6 स्टेशन पर साइकल ले जाने की अनुमती मिली,

लोग जैसे तैसे जिंदगी बिताने के अभ्यस्त

प्रदूषण और नकारात्मकता से भरे वातावरण में लोगों की जिजीविषा काफ़ी प्रभावित होती है। लोग अपने दिनचर्या में इतने व्यस्त हो जाते हैं कि इस दिशा में कोई कदम भी उठाने का ख्याल उनके जेहन में नहीं आता है। वो धीरे धीरे जैसे तैसे जिंदगी बिताने के अभ्यस्त हो जाते हैं या यूँ कहें कि इसकी महत्ता समझते हुए भी कुछ नहीं कर पाते हैं।

 

 

मेट्रो के अंदर साईकिल लेकर आवागमन करने की अनुमति दे दी

ऐसे में केरल के कोच्चि मेट्रो ने अपने यात्रियों के लिए एक खुशखबरी देते हुए इस दिशा में सराहनीय कदम उठाया है। जानकारी के मुताबिक शहर में साइकिल के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए कोच्चि मेट्रो ने पैसेंजर्स को मेट्रो के अंदर साईकिल लेकर आवागमन करने की अनुमति दे दी है।

 

 

फिलहाल 6 स्टशनों पर यह सेवा जारी

अभी फ़िलहाल 6 स्टशनों को यह मंजूरी मिली है। यात्रियों की सकारात्मक प्रतिक्रिया के बाद अन्य स्टशनों पर भी ये सेवा प्रदान की जाएगी। कोच्चि मेट्रो के एमडी और अडिशन चीफ सेक्रेटरी अलकेश कुमार शर्मा का कहना है कि इससे लोगों को साईकिल के इस्तेमाल की प्रोत्साहना मिलेगी।

 

दिल्ली मेट्रो भी अपनायेगा हेल्थी जॉब.

अगर यह ट्राइयल सफल रहता हैं तो दिल्ली मेट्रो भी कुछ प्रमुख स्टेशन पर यह सुविधा शुरू कर सकता हैं, हालाँकि दिल्ली मेट्रो स्टेशन के साथ कई जगहों पर सार्वजनिक साइकल सुविधाए पहले से उपलब्ध हैं. लेकिन मेट्रो के अंदर साइकल ले जाने की अनुमती नही हैं.

 

Leave a Reply