Monday, January 18

गाजियाबाद: खुले सड़क पर घूम रहे हैं तेंदुए, DM ने तुरंत वन विभाग को सड़क पर से हटाने का दिया टास्क

खबर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से है। यहां राजनगर इलाके की एक रिहायशी कॉलोनी में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब लोगों ने घरों के बाहर एक तेंदुआ टहलता देखा। रिहायशी इलाके में तेंदुआ देखे जाने की सूचना लोगों ने वन विभाग को दी। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और तेंदुए की तलाश में जुट गई। तो वहीं, इलाके में तेंदुआ घूमने की घटना घर के बाहर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।

 

Ghaziabad के Rajnagar में टहलता दिखा Leopard, लोगों में मचा हड़कंप, देखें CCTV | वनइंडिया हिंदी

राजनगर के राजकुंज इलाके में जीडीए उपाध्यक्ष के आवास के पास मंगलवार (24 नवंबर) को एक तेंदुआ सड़क पर टहलता हुआ देखा गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेंदुआ जीडीए उपाध्यक्ष के जनरेटर कक्ष में घुस गया। तभी वहां मौजूद एक कर्मी जब जनरेटर चालू करने गया, तभी तेंदुआ ने उस पर हमला कर दिया। हालांकि, चीख सुनकर उसके सहकर्मी वहां पहुंच गए और तेंदुओं को लाठियों से पीटा, जिसके बाद वह पेड़ पर चढ़कर संस्थान के परिसर में घुस गया।

 

 

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में तेंदुआ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आवास में भी देखा गया था। वन विभाग के पांच दल तेंदुए को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। तो वहीं, सोशल मीडिया पर इसकी सीसीटीवी फुटेज वायरल हो गई है। इससे पहले गाजियाबाद के वैशाली और भोरपुरा में भी तेंदुआ देखा जा चुका है। हालांकि, वन विभाग की टीम इस तेंदुए को खोजने की कोशिश में लगी हुई है, लेकिन अभी तक उन्हें सफलता नहीं मिल पाई है।

 

 

Leave a Reply