New Gen Suzuki Alto कुछ दिन पहले ऑनलाइन लीक हुई थी। इस कार का ग्लोबल लॉन्च जनवरी में होगा। जहां सुजुकी अपने होम मार्केट में इस कार का नया मॉडल तैयार कर रही है वहीं भारतीय बाजार के लिए भी मारुति सुजुकी ऑल्टो 2022 (New Gen Maruti Suzuki Alto 2022) भी मेकिंग में है। जापान और इंडिया में लॉन्च होने ऑल्टो के मॉडल्स एक दूसरे से काफी अलग होंगे।

 

Maruti planning facelift for Alto 800 very soon in Indian Automobile Industry

ज्यादा लंबी और ज्यादा टॉल

कुछ वक्त पहले इंटरनेट पर इस कार की तस्वीर लीक हुई थी जिसमें सामने आया था कि यह कार पहले से ज्यादा लंबी और टॉल होने वाली है। कार ड्यूल टोन पेंट स्कीम के साथ आस सकती है। यह कार वाइट रूफ और ORVMs के साथ आने वाली है। अब इंटरनेट पर फिर इस कार की तस्वीर लीक हुई है।

 

इस नई ऑल्टो से जनवरी 2022 में पर्दा उठ सकता है। हालांकि इस बारे में कंपनी की ओर से कोई ऑफिशल टाइमलाइन या तारीख नहीं बताई गई है। यह इस कार का 9th जेनेरेशन मॉडल होगा। इस कार में लाइटवेट HEARTECT प्लेटफॉर्म का प्रयोग किया जाएगा। जिसका इस्तेमाल भारत में मारुति सुजुकी एस-प्रेसो (Maruti Suzuki S-Presso) और वैगन आर (Wagon R) में किया जाता है।

2022 Maruti Wagon R Global Debut Set To Happen In December

पहले से बेहतर लुक

लीक पिक्चर से पता चलता है कि नई ऑल्टो पहले से बेहतर लुक के साथ मार्केट में एंट्री करने वाली है। कार का बॉक्सी शेप टॉल स्टांस पहले की तरह ही देखने को मिलने वाला है। इस हैचबैक को ड्यूल टोन कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। कार 7 स्पोक वील्ज से लैस है।

 

ऑल न्यू इंटीरियर

नई ऑल्टो की एक खास बात यह भी है कंपनी ने इसे पूरी तरह से नए इंटीरियर के साथ उतारने वाली है। कार के सेंट्रल कंसोल में छोटा इफोटेंटमेंट सिस्टम, वर्टिकली स्टैक्ड एयर कॉन वेंट्स, नए एसी बटन जैसी कई चीजें नई होने वाली हैं। नई ऑल्टो (All New Alto 2022) मल्टिफंक्शन स्टियरिंग वील के साथ आने वाली है। ऑल्टो हैचबैक इंडिया में सबसे ज्यादा खरीदी जाने वाली कारों में से एक है। कंपनी फिलहाल लीक हुए इस मॉडल को जापान में जनवरी 2022 में लॉन्च कर सकती है।

 

इंजन और माइलेज.

मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपने नए सिलेरियो गाड़ी में K-Series का इंजन लगाया है जिसमें की माइलेज 28 किलोमीटर प्रति लीटर पेट्रोल claim किया गया है. वही मारुति सुजुकी अल्टो की बात करें तो उसने इस गाड़ी की कुल माइलेज लगभग 29 से 30 किलोमीटर प्रति लीटर पेट्रोल की जा रही है. गाड़ी की क़ीमत 4 लाख से 4.2 लाख तक के बीच में होगी.

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment