Friday, April 23

आज रात 10 बजे से LOCKDOWN को किया जाएगा मिनी, ये सारे चीज़ें खुलेंगी, आज़ादी का जश्न अब मानेगा.

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार रात 10 बजे से नोएडा-ग्रेटर नोएडा में मिनी लॉकडाउन लागू होने के जा रहा है। वहीं, आजादी का जश्न फीका न पड़े इसके लिए एट-होम कार्यक्रम की इजाजत है। जिला प्रशासन भी आजादी का जश्न खुले मैदान में मनाने के बजाय जनपदवासियों से घर पर ही तिरंगा फहराने और जय हिंद का नारा लगाने की अपील कर रहा है। खासतौर पर बिसरख, दादरी, दनकौर व जेवर क्षेत्र में ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है, जरा सी लापरवाही परिवार की जान खतरे में डाल सकती है।

घर पर मनाएं जश्व

कोरोना संक्रमण के व्यापक प्रकोप के चलते इस बार राज्य सरकार ने स्वतंत्रता दिवस मनाने को लेकर कई बड़े बदलाव किए हैं। डीएम सुहास एलवाइ ने समस्त आरडब्ल्यूए को सोसायटी व सेक्टरों में झंडारोहण की अनुमति दी है, लेकिन पांच से ज्यादा लोग एकत्रित नहीं होेंगे। झंडारोहण में सिर्फ आरडब्ल्यूए पदाधिकारी ही शामिल हो सकते हैं, अन्य सभी निवासी घर पर ही एट-होम कार्यक्रम के तहत छतों व बालकनी पर तिरंगा फहराए और जय हिंद कहे। इन्हीं का पालन करते हुए सरकारी संस्थानों में नियमों के अनुसार झंडारोहण किया जाएगा। गैर-सरकारी संस्थाएं ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित कर आजादी का जश्न मना सकती है।

अपनों की सेहत का रखे ख्याल

डीएम ने कहा कि कोरोना वायरस व्यक्ति से व्यक्ति और समूह से समूह में फैलता है। ऐसे में स्वतंत्रता दिवस पर एकत्र होकर कार्यक्रम का आयोजन करना सेहत पर भारी पड़ सकता है। इसके लिए उन्होंने आमजन से घर पर रहकर ही आजादी का जश्न मनाने की अपील की। कहा कि स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन को पांच महीनों की अथक मेहनत के बाद वायरस पर काबू पाने में सफलता मिली है। अभी हालात सुधरने नहीं है। जरा सी लापरवाही हालात बिगाड़ सकती है।

कोरोना योद्धा व विजेता होंगे सम्मनित

स्वतंत्रता दिवस के अफसर पर जिला प्रशासन कोरोना योद्धाओं और विजेताओं को भी सम्मनित करने की तैयारी कर रहा है। डीएम सुहास एलवाइ ने बताया कि ज्यादा लोग एकत्रित न हो ऐसे में हर विभाग के मुख्यिा और कोरोना को मात दे चुके सबसे ज्यादा उम्र के मरीज को सम्मनित किया जाएगा। इसकी सूची तैयार की जा रही है।

उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए हर सप्ताहांत में 55 घंटों के लिए लॉकडाउन लागू किया जा रहा है। 

Leave a Reply