Saturday, May 8

नए नम्बर प्लेट के लिए मत दीजिए 665 रुपए से एक भी ज़्यादा, 1000 कोई माँगे तो तुरंत Video भेजिए

हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (एसएचआरपी) बनाने के लिए गाजियाबाद में कई वाहन डीलर्स द्वारा ज्यादा रकम वसूली जा रही है। ऐसी शिकायतें परिवहन कार्यालय में लगातार पहुंच रही हैं। अफसरों का कहना है कि आनलाइन पोर्टल पर जाकर अधिकृत निर्माता से ही एचएसआरपी बुक करें। ज्यादा रकम वसूलने के मामले में शिकायत मिलने पर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

 

एचएसआरपी बनवाने के लिए दोगुनी रकम की मांग

विवेकानंद नगर में रहने वाले दिनेश चंद ने बताया कि उनके पास टोयोटा की कार है। बृहस्पतिवार को वह एचएसआरपी लगवाने के लिए गाजियाबाद स्थित एक डीलर के पास पहुंचे। वहां उनसे नंबर प्लेट बनाने के लिए 665 रुपये की बजाए 1000 रुपये की मांग की। इसी तरह की कविनगर के रहने वाले आशीष सिंह, जिनके पास टाटा की कार हैं। उनसे भी एचएसआरपी बनवाने के लिए दोगुनी रकम की मांग की गई।

 

इन वेबसाइट पर जाकर करें आवेदन

एचएसआरपी के दो वेबसाइट पर जाकर आनलाइन आवेदक की व्यवस्था है। टाटा, महिंद्रा, होंडा कार व होंडा बाइक और टीवीएस कंपनी के वाहन स्वामी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिए www.makemyhsrp.com पर जाकर आनलाइन आवेदन करें।

 

ऑनलाइन भी कर सकते हैं आवेदन

इसकेे अलावा मारूति, टोयोटा, हुंडई, एमजी हेक्टर, कीआ, हीरो, बजाज, रायल एनफील्ड और बाकी सभी कंपनियों के वाहन स्वामी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लिए www.bookmyhsrp.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें।

 

अधिकारी ने कहा

नंबर प्लेट बनाने के लिए शहर में लोग जगह-जगहा दुकान खोलकर बैठे हैं। वह ज्यादा रकम लेने के बावजूद वाहन स्वामियों से ठगी करते हुए फर्जी एचएसआरपी दे रहे हैं। ऐसे ठग दुकानदारों के खिलाफ परिवहन विभाग कार्रवाई की योजना तैयार कर रहा है। लोग खुद भी सावधानी बरतें और ऐसे दुकानदारों के झांसे में न आएं।

अरुण कुमार, संभागीय परिवहन अधिकारी, गाजियाबाद।

Leave a Reply