Saturday, May 8

दिल्ली-लखनऊ के बीच एक और नया IT पार्क, अब IT-CITY बसाया जाएगा, 103 ऐकड में काम शुरू

एक और नया IT पार्क मिला.

सीबीगंज में बंद इंडियन टर्पेनटाइन रेजिन (आईटीआर) की जमीन पर आईटी सिटी विकसित की जाएगी। आईटी पार्क के साथ प्रशासन ने आईटी सिटी विकसित करने का प्रपोजल तैयार कर लिया है। कमिश्नर ने शासन और यूपी इलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों को आईटी सिटी के लेआउट के बारे में जानकारी दी है। आईटी सिटी में देश और विदेश की कंपनियों को लाने की तैयारी है।

 

103 ऐकड में प्रोजेक्ट होगा शुरू.

आईटीआर फैक्ट्री की करीब 103 एकड़ जमीन पर किसी तरह का विवाद नहीं है। प्रशासन फैक्ट्री की जमीन पर विकास के बड़े प्रोजेक्ट ला रहा है। आईटीआर की चार एकड़ जमीन पिछले महीने आईटी पार्क के लिए चिह्नित की गई। यूपी इलेक्ट्रॉनिक्स के एक्सपर्ट की टीम ने जमीन का जायजा लिया था। टीम ने शानदार कनेक्टिविटी को देखते हुए तुरंत आईटी पार्क पर मुहर लगा दी थी।

 

बेहतर भविस्य के लिए बुनियाद रखी गयीं.

यूपी इलेक्ट्रॉनिक्स के अधिकारियों ने आईटीआर की जमीन पर आईटी सिटी बनाने का सुझाव प्रशासनिक अधिकारियों को दिया था। करीब एक महीने के मशक्कत के बाद प्रशासन ने आईटी सिटी बसाने का प्रोजेक्ट को आगे बढ़ा दिया। आईटी सिटी ने बरेली को नई पहचान मिलेगी। मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया और स्किल इंडिया प्रोग्राम बेहतर ढंग से आगे बढ़ सकेंगे।

Leave a Reply