Friday, April 23

दिल्ली से बैंगलोर और कानपुर के लिए नयी ट्रेन, रूट, स्टेशन और टाइम टेबल की पूरी जानकारी

New Trains from Delhi.

यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रख रेलवे ने दिल्ली-कानपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन प्रत्येक रविवार को दोनों दिशाओं से चलेगी। ट्रेन संख्या 04161 कानपुर सेंट्रल-आंनद विहार टर्मिनल साप्ताहिक स्पेशल 17 जनवरी से प्रत्येक रविवार को कानपुर से सुबह 7:50 बजे चलेगी व उसी दिन शाम 6:20 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी।

 

Know train route 04162 in Hindi.

वापसी दिशा में ट्रेन संख्या 04162 आंनद विहार टर्मिनल-कानपुर सेंट्रल साप्ताहिक स्पेशल 17 जनवरी से प्रत्येक रविवार को आनंद विहार टर्मिनल से रात के 8:45 बजे चलेगी व अगले दिन सुबह 6:20 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी। मार्ग में यह स्पेशल ट्रेन कानपुर अनवरगंज, कल्याणपुर, कन्नौज गुसाईंगंज, फतेहगढ़, फर्रूखाबाद, भोगांव, मैनपुरीख, शिकोहाबाद, टुंडला व अलीगढ़  स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी।

 

Train from Delhi to Bangalore full information in Hindi.

रेलवे ने एक अन्य निर्णय में नई दिल्ली-बंगलूरू एसी स्पेशल ट्रेन को नई दिल्ली की जगह हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से चलाने का लिया है। 13 जनवरी से ट्रेन संख्या 02692 नई दिल्ली-बंगलौर एसी सुपर फास्ट स्पेशल अपनी यात्रा निजामुद्दीन से संचालित होगी। इसके अलावा रेलवे ने एक अन्य निर्णय में ट्रेन संख्या 06249/06250 यशवंतपुर-हजरत निजामुददीन-यशवंतपुर कर्नाटक सम्पर्क क्रांति सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन को परिवर्तित रूट से चलाने का निर्णय रेलवे ने लिया है। यह ट्रेन अब धर्मावरम-पेंडेकल्लू के स्थान पर बारास्ता हुबली-बैल्लारी-पेंडेकल्लू होकर चलेगी।

Leave a Reply