Wednesday, January 27

कोरोना जाँच के लिए RT-PCR टेस्ट का नया रेट तय, केवल 700 देना होगा, 1600 नही लगेगा

अब कारोना संक्रमण की आरटी पीसीआर (RT PCR) जांच पहले से लगभग आधे मूल्य पर ही हो जाएगी। मंगलवार को जारी किए गए आदेश के अनुसार अब निजी प्रयोगशाला में आरटी पीसीआर जांच करवाने पर प्रति जांच 700 रुपये व निजी प्रयोगशाला द्वारा घर से सैंपल लेने पर जांच के लिए 900 रुपये देने होंगे।

 

बता दें कि अभी तक कोरोना की जांच के लिए प्रति जांच 1600 रुपये देना पड़ते थे। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अफसरों संग बैठक में जांच की दर पुनर्निर्धारित करने का निर्देश दिया था। सोमवार को ही दिल्ली सरकार ने भी आर टी पीसीआर जांच के दाम 800 रूपये तय किए हैं।

 

मुख्यमंत्री योगी ने बैठक में रिकवरी दर बेहतर बनाने के लिए इलाज की व्यवस्था को लगातार मजबूत करने पर जोर दिया था। उन्होंने कहा था कि कोविड-19 से बचाव के लिए सावधानी आवश्यक है। उन्होंने संक्रमण से बचाव और उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।

 

उन्होंने कहा कि सभी पब्लिक एड्रेस सिस्टम को लगातार सक्रिय रखते हुए इसके माध्यम से कोविड-19 से बचाव संबंधी जागरूकता लाई जाए। लोगों को मास्क के उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने की जानकारी दी जाए। बैठक में स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग और मुख्य सचिव आरके तिवारी समेत सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply