Friday, March 5

दिल्ली मेट्रो ने लिए फ़ैसला, पूरे डब्बे के हर floor पर अब लगेगा ख़ास Sticker, यात्रियों की सोशल डिस्टन्सिंग नही टूटेगी

दिल्ली मेट्रो की ट्रेनों में सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के प्रयासों को बढ़ाते हुए डीएमआरसी ने कोच के अंदर फर्श पर संकेतक लगाए हैं। इस तरह के संकेतक इससे पहले हर दूसरी सीट पर लगाए जा चुके हैं।

सोमवार को डीएमआरसी ने ट्वीट किया कि हर दूसरी सीट पर संकेतकों को लगाने के अलावा डीएमआरसी अब ट्रेन के फर्श पर भी सामाजिक दूरी वाले संकेतक लगा रही है। 800 डिब्बों में पहले ही ये संकेतक लगा दिए गए हैं और एक सप्ताह के अंदर शेष 1400 मेट्रो डिब्बों में भी ये संकेतक लगा दिए जाएंगे।

सोमवार देर शाम तक करीब 2.5 लाख लोगों ने अलग-अलग लाइनों पर दिल्ली मेट्रो सेवा का इस्तेमाल किया। कोविड-19 की वजह से 169 दिन बाद पूर्ण रूप से बहाल हुई सेवा का यह पहला कार्यदिवस दिन था।

कोविड-19 के प्रसार को रोकने और सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) यात्रियों को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहा है।

एक नजर पूरी खबर

  • दिल्ली मेट्रो की ट्रेनों में सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के प्रयासों को बढ़ाते हुए डीएमआरसी ने कोच के अंदर फर्श पर संकेतक लगाए हैं।
  • सोमवार को डीएमआरसी ने ट्वीट किया कि हर दूसरी सीट पर संकेतकों को लगाने के अलावा डीएमआरसी अब ट्रेन के फर्श पर भी सामाजिक दूरी वाले संकेतक लगा रही है।

 

Leave a Reply