Friday, January 22

नयी स्पेशल ट्रेनो की लिस्ट जारी, समय, स्टाप, रूट की जानकारी, छठ, दिवाली में सब को घर जाने का मौक़ा

Many special trains has been announced for Bihar, Uttar Pradesh, Rajasthan and other states by Indian Railway on looking festive loads. Find all the information attached associated with train by @dbreakings team.

 

दिल्ली से और राज्यों के लिए ट्रेन संचालन शुरू।

कोरोना संक्रमण के चलते 23 मार्च को देश में पूरी तरह से लॉक डाउन लग गया था। जिसके चलते शिक्षा से लेकर अर्थव्यवस्था भी पूरी तरह से ठप हो गई थी और आवागमन के साधनों पर भी रोक लगा दी गई थी। हालांकि अब तीनों अंतरराज्यीय बस अड्डे खुल गए हैं और ट्रेनी भी चलने लगी है। जिससे उत्तर प्रदेश , बिहार राजस्थान जैसे राज्यों के यात्रियों को बहुत सहूलियत मिली है।

 

मिल गया छठ और दीवाली का उपहार…

वहीं अब त्योहारी सीजन को देखते हुए दिवाली और छठ पूजा पर जो लोग घर जा रहे हैं उनको।मुश्किलों का सामना न करना पड़े और वे आसानी से घर पहुच जाए इसलिए विशेष ट्रेनें चलाई जा रही हैं। आनंद विहार टर्मिनल से सहरसा व सीतामणी के लिए भी विशेष ट्रेनें चलाई जाने की घोषणा की गई है। वहीं उत्तर रेलवे के अन्य शहरों से भी बिहार के लिए ट्रेनें चलाए जाने की योजना है।

 

 

चलाई जाएगी कुछ निम्नलिखित विशेष ट्रेनें…

आनंद विहार टर्मिनल -सहरसा विशेष ट्रेन: आनंद विहार टर्मिनल से यह 12 नवंबर को रात 11:55 बजे चलेगी और कानपुर सेंट्रल प्रयागराज ,पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन दानापुर और बरौनी स्टेशन पर रुकती हुई जाएगी।

सहारनपुर-मुजफ्फरपुर: सहारनपुर से यह ट्रेन दोपहर 2: 25 मिनट पर 11 नवंबर को चलेगी और मुरादाबाद, सीतापुर ,गोरखपुर ,बापूधाम मोतिहारी स्टेशनों पर रुकेगी।

बरेली-मधुवली:- यह ट्रेन 10 नवंबर को बरेली से 8:15 पर चलेगी और सीतापुर , गोरखपुर छपरा , समस्तीपुर और दरभंगा स्टेशन पर रुकेगी।

हरिद्वार-सहरसा: यह ट्रेन हरिद्वार से 10 नवंबर को शाम 8:15 पर चलेगी और रास्ते में मुरादाबाद ,बरेली, लखनऊ ,पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन ,पटना ,बरौनी ,खगड़िया और वाराणसी जैसे स्टेशनों पर रुकेगी।

जो लोग अपने घरों से बाहर रहते हैं और दिवाली या छठ पूजा के लिए अपने घर वापस आ रहे हैं । उन यात्रियों के लिए यह सरकार  की तरफ से एक उपहार है। इससे बिहार और उत्तर प्रदेश के यात्रियों को बहुत सहूलियत मिलेगी।

Leave a Reply