र्मी का मौसम चल रहा है और सूरज की किरणें हम सबका पसीना निकाल रही हैं। अगर आप कोविड-19 के चलते घर में हैं और गर्मी से परेशान है व एयरकंडीशनर खरीदने की सोच रहे हैं तो बढ़िया मौका है। ऐमजॉन पर एयर कंडीशनर पर खासी छूट और ऑफर्स मिल रहे हैं। एसबीआई कार्ड के साथ शॉपिंग करने पर आपको 10 फीसदी की छूट भी मिल जाएगी। खास बात है कि अगर आपके पास इकट्ठे पैसे नहीं हैं और आप ईएमआई पर एसी खरीदना चाहते हैं तो नो-कॉस्ट ईएमआई के साथ 2 हजार रुपये से भी कम में आप एसी घर ले जा सकते हैं। आइये जानें टॉप-5 एसी के बारे में जो ऐमजॉन सेल में उपलब्ध हैं।

Samsung 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC: 32,999 रुपये

सैमसंग के इस स्पिलिट इनवर्टर एसी में वेरिएबल स्पीड कंप्रेसर दिया गया है जो हीट लोड के हिसाब से पावर एडजस्ट कर लेता है। 3 स्टार रेटिंग के साथ आने वाले इस एसी एक 1 साल की वारंटी है। इसमें कॉपर कंडेन्सर कॉइल का इस्तेमाल किया गया है। इस एसी को 2,749 रुपये महीने की नो-कॉस्ट ईएमआई पर लिया जा सकता है।

Samsung AC (1)


Sanyo 1.5 Ton 3 Star Dual Inverter Split AC: 29,490 रुपये

सान्यो का यह डेढ़ टन 3 स्टार ड्यूल इनवर्टर स्पिलिट एसी 1.5 टन क्षमता वाला है और मीडियम साइज़ वाले रूम को ठंडा रख सकता है। 3 स्टार रेटिंग वाले इस एसी के कंप्रेसर को कंपनी 5 साल की वारंटी के साथ देती है। इस एसी में 100 प्रतिशत कॉपर कंडेन्सर कॉइल का इस्तेमाल किया गया है ताकि बेहतर कूलिंग मिल सके। कंपनी का कहना है कि यह एसी 52 डिग्री सेंटिग्रेट टेंपरेचर भी कमरे को ठंडा रख सकता है। सान्यो के इस एसी को 4,915 रुपये की नो-कॉस्ट ईएमआई पर लिया जा सकता है।

Sanyo AC


AmazonBasics 1 Ton 3 Star Non-Inverter Split AC: 22,999 रुपये

यह स्पिलिट 1 टन एयर कंडीशनर एक छोटे साइज़ के रूम को ठंडा रख सकता है। 3 स्टार BEE रेटिंग वाले इस एसी में पावर सेविंग मोड दिया गया है। इस एसी में 100 फीसदी कॉपर कंडेन्सर का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी कंप्रेसर पर 5 साल की वारंटी ऑफर कर रही है। यह एसी 1,917 रुपये की 12 महीने की नो-कॉस्ट ईएमआई पर लिया जा सकता है।

Amazon Basics AC


Carrier 1.5 Ton 3 Star Window AC: 25,999 रुपये

कैरियर का यह विंडोज एसी 1.5 टन क्षमता के साथ आता है और मीडियम साइज़ रूम के लिए पर्याप्त है। इसमें एनर्जी सेवर मोड, ड्राई मोड, टर्बो मोड, ऑटो फैन स्पीड, टेंपरेचर डिस्प्ले, ऑटो स्विंग मोड, ऑटो रीस्टार्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 3 स्टार एनर्जी रेटिंग वाले इस एसी के कंप्रेसर पर 5 साल की वारंटी मिलती है। कैरियर का यह एसी 2,167 रुपये प्रति महीने की नो-कॉस्ट ईएमाई पर लिया जा सकता है। नो-कॉस्ट ईएमआई की यह किश्त 12 महीने के लिए है।

carrier AC (2)


Voltas 0.75 Ton 2 Star Window AC: 16,990 रुपये
वोल्टास का यह विंडो एसी 0.75 टन क्षमता का है और छोटे कमरों के लिए बना है। 2 स्टार रेटिंग वाला यह एसी कॉपर कंडेन्सर कॉइल के साथ आता है। इसमें डस्ट फिल्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वोल्टास का यह एसी 1,888 रुपये प्रति महीने की नो-कॉस्ट ईएमआई पर लेने का मौका है। इसे 12 महीने की नो-कॉस्ट ईएमआई पर लिया जा सकता है।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment