Friday, April 23

चोरी हुए केजरीवाल सरकार के 76 CCTV कैमरे, अब लगेगा डबल लॉक

एक नजर पूरी खबर

  • लोक निर्माण विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 76 कैमरे, 1230 हार्ड डिस्क, 145 एनवीआर, 108 कार्ड सिम कार्ड और 31 पीएसयू की चोरी हुई है।
  • निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन ने हाल में इस मुद्दे पर मीटिंग बुलाई थी और तय हुआ है कि सीसीटीवी कैमरे के उपकरणों को डबल लॉक में महफूज रखा जाएगा
  • इन इलाकों से चोरी हुए CCTV

महिला सुरक्षा के मद्देनजर पूरी दिल्ली में पहले चरण में लगाए गए 1 लाख 31 हजार सीसीटीवी कैमरे खुद ही असुरक्षित हो गए हैं। कुछ कैमरों की चोरी की घटना सामने आने पर लोक निर्माण विभाग ने इसकी वास्तविक संख्या का पता लगाने के लिए जो कवायद शुरू की थी उसकी रिपोर्ट आ गई है।

इस रिपोर्ट में अनुमान से ज्यादा कैमरे, हार्ड डिस्क, एनवीआर और सिम कार्ड की चोरी का मामला उजागर हुआ है।ऐसे में विभाग ने हर सीसीटीवी के आउटडोर एंक्लोजर में डबल लॉक लगाने के निर्देश दिए हैं। लोक निर्माण विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 76 कैमरे, 1230 हार्ड डिस्क, 145 एनवीआर, 108 कार्ड सिम कार्ड और 31 पीएसयू की चोरी हुई है।

जल्द लगेंगे 1.49 लाख नए CCTV

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन ने हाल में इस मुद्दे पर मीटिंग बुलाई थी और तय हुआ है कि सीसीटीवी कैमरे के उपकरणों को डबल लॉक में महफूज रखा जाएगा ताकि चोर इस बार पर हाथ साफ ना कर सकें। बता दें कि 1 लाख 49 हजार सीसीटीवी कैमरे अभी और लगने हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे जल्द लगाने के लिए कहा है।

इन इलाकों से चोरी हुए CCTV

लोक निर्माण विभाग की आंतरिक रिपोर्ट के अनुसार सीसीटीवी चोरी की घटना किराड़ी, मंगोलपुरी, रिठाला, शालीमार बाग, सुलतानपुरी, माजरा, त्रिनगर, वजीरपुर, ग्रेटर कैलाश, नरेला, बवाना, शकूरबस्ती, तिलक नगर, विकासपुरी, जनकपुरी, नांगलोई, बादली और उत्तम नगर विधानसभा इलाके में सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार ज्यादातर चोरी सीसीटीवी ठीक करने के बहाने की गई है।

Leave a Reply