Friday, April 16

फर्ज़ी कॉल सेंटर के जरिए जुटाए लाखों रूपए, यूके के नागरिकों को बनाया शिकार, बकाए टैक्स की रकम करवाते थे अपने खाते में जमा, किया गया गिरफ़्तार

यूके के नागरिकों के साथ ठगी करने का मामला प्रकाश में आया

दिल्ली से ठगी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। भारत में बैठकर युनाइटेड किंग्डम (यूके) के नागरिकों के साथ ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। मंगलवार को दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की गयी।

अपने खाते में डलवाते थे पैसे

बता दें कि उन्होंने प्रसाद नगर स्थित राजेंद्र पैलेस में फर्जी कॉल सेंटर खोल, यूके के निवासियों को कॉल कर खुद को यूके के टैक्स डिपार्टमेंट का अधिकारी बता उनसे उनके बकाए टैक्स की वसूली वो अपने खाते में करवाते थें। यह आरोप परविंदर सिंह (36) और जीजा पंकज कपूर (40) पर है। आरोपियों ने अपने गुनाह क़ुबूल कर लिए हैं। उन्होंने बताया कि डेढ़ साल पहले कॉल सेंटर शुरू किया था और विभिन्न सोशल मिडिया पलटफोर्म से वो विदेशियों का डाटा चुराता था। फिर उन्हें फ़र्ज़ी कॉल किया करता था।

यू-ट्यूब से ठगी का यह आईडिया निकाला था

उनके पास से 32 लैपटॉप, 24 राउटर, 19.64 लाख रुपये, मॉडम समेत भारी मात्रा में अन्य सामान बरामद किया गया है। डीयू से बीकॉम पास आरोपी करोड़ दो साल पहले यू-ट्यूब से ठगी का यह आईडिया निकाला था। उसके बाद वो इस काम में अपने लाखों रूपए लगाकर अपनी जेब गर्म करने में जुट गया। उसके कॉल सेंटर में 13 युवक और 6 युवतियां काम करते हैं। उन्हें भी हिरासत में लिया गया था, पर जरुरी पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

फ़र्ज़ी कॉल सेंटर की सुचना मिलते ही मारा छापा, किया गिरफ़्तार

बता दें कि ठगी का रकम वर्चुअल अकाउंट व हवाला के माध्यम से मंगाता था। paxful.com नामक वेबसाइट पर फर्जी वर्चुअल अकाउंट में टैक्स भरवाया जाता था। इस कांड में इनका तीसरा आरोपी सौरव हवाला के जरिए उन पैसों को भारत लाता था। जिसकी तलाश अभी जारी है। मध्य जिला पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया के हवाले से कहा गया है कि गगनदीप बिल्डिंग, राजेंद्र पैलेस में फर्जी कॉल सेंटर चलने की सूचना मिलते ही मंगलवार को बिल्डिंग की छठी मंजिल पर छापा मारा गया, जिसके बाद यह मामला प्रकाश में आया।

Leave a Reply