Friday, June 18

UP में 15 मई तक ऑनलाइन कक्षाएं न चलाने का आदेश जारी , पर फिर भी कई जगह चल रहे ऑनलाइन क्लासेज

15 मई तक ऑनलाइन कक्षाएं रहेगी बंद

दिल्ली से सटे राज्य up में वहा के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने साथ – साथ ऑनलाइन क्लासेज़ को 15 मई तक बंद करने का फैसला लिया था , यह फैसला इसीलिए लिया गया था क्युकी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है ऐसे में बच्चो पर पढाई का भार न परे व् च्चों पर किसी तरह का अतिरिक्त दबाव न पड़े इस कारन ऑनलाइन क्लासेस को १५ मई तक स्थगित कर दिया गया है।

कई जगह ली जा रही है ऑनलाइन क्लासेस

UP के कई स्कूलों और कॉलेजों में लगातार ऑनलाइन क्लासेज ली जा रही हैं। एक ओर जहां राजधानी लखनऊ और नोएडा जैसे शहरों में हर दूसरे घर में कोई न कोई कोविड महामारी से पीड़ित है, ऐसे में स्कूल का स्टाफ और बच्चों पर ऑनलाइन कक्षाओं का दबाव प्रताड़ना से कम नहीं है। लखनऊ के साथ साथ कई ऐसे स्कूल है जो की इस वक्त अपना सिलेबस सिलेबस पूरा करवाने के में ऑनलाइन पढ़ा रहे है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सवाल किया है की क्या जान की कीमत से ज्यादा जरूरी पढाई करना है ?

कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल बंद

कोविद -19 स्पाइक के मद्देनजर कक्षा 1 से 12 तक के सभी सरकारी और निजी सभी स्कूल 15 मई तक बंद रहेंगे। 15 मई तक ऑनलाइन कक्षाएं भी स्थगित रहेंगी।
सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। यह भी तय किया गया कि इस दौरान कोई कोचिंग संस्थान संचालित नहीं होगा।

Leave a Reply