Friday, April 16

और अब कोरोना को लेकर Flight, Bus, Train से यात्रा करने वालों के लिए नया नियम जारी.

दिल्ली और आसपास कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रदेश सरकार इस मामले में काफी सतर्कता बरत रही है। अब हवाई जहाज, प्रमुख ट्रेनें और बसों से आने वाले यात्रियों की रैंडम आधार पर कोरोना की जांच के लिए एंटीजन टेस्ट कराए जाएंगे। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने मंगलवार को इस आशय का निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

 

मुख्य सचिव ने सोमवार को वरिष्ठ प्रशासनिक अफसरों के साथ कोविड-19 के इलाज और बचाव पर समीक्षा बैठक की। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित इस बैठक में अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डा. रजनीश दुबे, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आलोक कुमार के साथ ही सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार जुड़े।

 

दिल्ली से लें सीख़

दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर चल रही है। वहाँ कोरोना तेजी से पैर फैला रहा है। ऐसे में कोरोना के इस विकराल रूप को देखकर सीख़ लेने की जरूरत है। ज्यादा से ज्यादा सावधानी बरतना ही इस महामारी से बचने का प्रभावी तरीका साबित हो रहा है।

 

कराए जायेंगे रैंडमली एंटीजन टेस्ट

इस बाबत मंगलवार को मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि हवाई जहाज, प्रमुख ट्रेनें और बसों से आने वाले यात्रियों की रैंडमली एंटीजन टेस्ट करायें जाएं। बता दें कि सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना से बचाव की समीक्षा की गयी। इस बैठक में अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डा. रजनीश दुबे,प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आलोक कुमार शामिल हुए।

 

 

Leave a Reply