Monday, September 27

मेट्रो स्टेशन के पास ख़राब रोड, रुका ग्रे लाइन और पिंक लाइन का joining, 14 दिन बाद लोगों को मिलेगा direct मेट्रो

2 सप्ताह बाद मिलेगा मेट्रो ग्रे.

दिल्ली मेट्रो में gray लाइन के परिचालन को लेकर  नया फैसला लेते हुए इसे 2 सप्ताह के लिए और वह बढ़ा दिया गया है.  इसका मुख्य कारण स्टेशन पर अप्रोच रोड के पुराना होने को बताया गया है.

इस नए एक्सटेंशन को यूनियन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 6 अगस्त को जनता को सौंपने वाले  थे. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली ट्रांसपोर्ट विभाग ने कहा है कि डासना बस स्टैंड मेट्रो स्टेशन के पास अप्रोच रोड उस हालत में नहीं है कि वह लोड ले सके और सुगमता पूर्वक यात्रा सुलभ करा सकें.

 

ख़राब सड़क से रुका मेट्रो.

आपको बताते चलें कि 20 मई को इस सड़क का बड़ा भाग फुटपाथ के साथ-साथ मेट्रो स्टेशन के द्वारा बनाए जा रहे under-construction कार्य के दौरान ही भारी बारिश के वजह से गिर गया था जिसके बाद उसके जांच के आदेश मंत्री कैलाश गहलोत के द्वारा दिए गए थे.

जांच में पाया गया कि दिल्ली मेट्रो के द्वारा किए जा रहे कार्य के दौरान और वजह से ही इस रूट में बाधा उत्पन्न हुई है हालांकि दिल्ली मेट्रो के द्वारा कई बार यह आश्वस्त किया गया कि रोड को तुरंत दुरुस्त कर लिया जाएगा लेकिन अब तक यह पूरा नहीं किया जा सका है और नए टाइमलाइन दिए जा रहे हैं.

 

नए फ़ैसले: भारी वाहन का प्रवेश वर्जित

अभी नए फैसले के अनुसार खैरा मोड़ और गोपाल नगर केबी रोड लिंक पर भारी वाहनों के प्रवेश को वर्जित किया जा रहा है. हालांकि उसी क्षेत्र में टनलिंग का कार्य किया जा रहा है जिसके बाद रोड को पूरी तरीके से चालू कर दिया जाएगा.

नए मेट्रो के संचालन में जब आप डासना बस स्टैंड स्टेशन पर पहुंचेंगे तब वहां पर आपको काफी अट्रैक्टिव 8 वर्ग और तस्वीरें स्टेशन पर वहां की हेरिटेज कल्चर इत्यादि को दर्शाते हुए दिख जाएंगे.

 

Direct होगा 38 स्टेशन, जुड़ जाएगा 59 KM

मात्र त्रिलोकपुरी स्टेशन जो कि 289 मीटर का है इसके खुलने के साथ ही मयूर विहार पॉकेट 1 और त्रिलोकपुरी संजय लेक स्टेशन के जरिए पूरा का पूरा 59 किलोमीटर लंबा पिंक लाइन जुड़ जाएगा और आनंद विहार रेलवे स्टेशन निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन मार्केट इन साउथ एक्सटेंशन यह सब एक हो जाएंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि मजलिस पार्क शिव विहार कॉरिडोर या जिसे पिंक लाइन कहते हैं वह 38 स्टेशन का है.

Leave a Reply