Saturday, May 8

दिल्ली में इस कश्मीरी लड़की को मकान मालकिन ने इतना पिटा की पूरा सीना हुआ लाल, लड़की को कहा “तु … हैं “

राष्ट्रीय राजधानी में नस्लीय भेदभाव की एक चौंकाने वाली घटना में, एक कश्मीरी महिला ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के लाजपत नगर में उसकी मकान मालकिन और एक अन्य व्यक्ति द्वारा उसके साथ मा’रपी’ट और दु’र्व्यव’हार किया गया। महिला ने उनके खि’ला’फ पुलिस शिकायत भी दर्ज कराई है । इस बीच, दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने मामले का संज्ञान लिया है और क’श्मी’र म’हि’ला को हर सं’भ’व मदद का आ’श्वास’न दिया है ।

 

कश्मीर के श्रीनगर से संबंधित नूर भट ने ट्विटर पर अपनी आ’पबी’ती सुनाई और दावा किया कि उसकी मकान मालकिन ने एक ऐसे व्यक्ति के साथ घर में प्रवेश किया जिसे उसने पहले कभी नहीं देखा और उसे ‘आ’तं’कवा’दी’ कहना शुरू कर दिया क्योंकि वे क’श्मी’र से हैं। उसने आगे आ’रो’प लगाया कि यह घ’ट’ना पुलिस के सामने हुई और उसने मकान मालकिन पर घर से सामान चो’री करने का आ’रो’प लगाया ।

इसलिए मेरी मकान मालकिन एक आदमी के साथ मेरे घर में प्रवेश करती है, जिसे मैंने अपने पूरे जीवन में कभी नहीं देखा है और मुझे और मेरे दोस्तों को friends TE’RRO’RI’STS ’कहना शुरू कर देती है, क्योंकि हम KAMMIR से हैं, वह भी एक पुलिस अधिकारी के सामने। उन्होंने ट्विटर पर कहा, क’श्मी’र म’हि’ला, नूर, ने हमारे घर, फर्नीचर (एसआईसी) को तो’ड़-फो’ड़ और तो’ड़-फो’ड़ की।

 

उन्होंने कहा, “उस शख्स ने स’चमु’च मुझे ध’क्का दिया और मकान मा’लकि’न ने मुझ पर हमला करने की कोशिश की, दि’ल्ली पु’लिस के सा’मने,” उसने कहा।

दक्षिण दिल्ली की अमर कॉलोनी के एक फ्लैट में बुधवार रात करीब 8 बजे ‘अ’ति’चार’ और ‘किराए के वि’वाद’ के बीच एक ब’ह’स छिड़ गई। कश्मीरी महिला ने यह भी आ’रो’प लगाया कि म’का’न मा’लकि’न ने उसके चेहरे को सि’गरे’ट से जलाने की ध’म’की दी और नू’र से कहा कि वह उसे बा’लक’नी से फें’क देगी ।

 

DCW प्रमुख ने मदद का आश्वासन दिया

इस बीच, दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने मामले का संज्ञान लिया है और कश्मीर महिला को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। “यह चौंकाने वाली और श’र्म’नाक है। DCW टीम संपर्क में है। हम कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे! (Sic)” उसने ट्वीट किया।

Leave a Reply