Saturday, May 8

ऑनलाइन लड़कियाँ कर रही दोस्ती, फिर दिखती हैं अपना वो VIDEO, और उसके बाद लड़कों का Video लेकर माँग रही पैसे

सोशल साइट्स पर अनजान युवती या महिला से दोस्ती करना महंगा पड़ सकता है। इसमें ठगे जा सकते हैं या फिर दोस्तों और समाज में बदनामी भी हो सकती है‌। इन दिनों जाल में फंसाने वाली युवतियां सोशल साइट्स पर ऐक्टिव हैं। ठगी का शिकार बनाने के लिए ये युवतियां सोशल साइट्स पर दोस्ती करना चाहती हैं। जो इनके चंगुल में आसानी से फंसता है उसे ठगने में यह जरा भी देर नहीं लगाती हैं।

 

 



बता दें कि इसी तरह पहले नोएडा के पॉश एरिया कहे जाने वाले सेक्टर-15A में रहने वाले कारोबारी को भी ठगी का शिकार बनाया था। उनसे एक लाख रुपये भी वसूल लिए गए थे। ऐसा ही एक मामला सेक्टर-44 आम्रपाली सफायर सोसायटी में रहने वाले एक युवक के साथ सामने आया था। उनसे 10 हजार रुपये की मांग की गई थी। घटना के बाद से वह डिप्रेशन में है। इस तरह के कई मामले अब तक पुलिस के सामने आ चुके हैं।

 

 



चैट के दौरान करती हैं वो सब बातें
युवतियां पहले काफी समय तक नॉर्मल चैट करती हैं। इसके बाद अश्ली” लता की पहल करती हैं। जो इनके फेर में नहीं फंसता उसे ये खुद ही ब्लैकलिस्ट कर देती हैं, जो फंस जाता है उसे युवतियां न्यू”.  ड वीडियो कॉल करती हैं। इस दौरान युवतियां बात करने वाले से भी ऐसा करने को कहती हैं। नहीं करने पर भी विडियो को फेक बनाकर पैसे की मांग करती हैं।

 

किसी भी अनजान युवती या महिला से ऑनलाइन दोस्ती न करें। अगर दोस्ती कर भी ली तो चैटिंग या विडियो कॉल के दौरान सावधानी बरतें। कई गैं” ग सोशल मीडिया पर ऐक्टिव हैं जो लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं।

राजेश एस, डीसीपी, नोएडा जोन

 


स्क्रीन रिकॉर्डिंग का विडियो भेजकर करती हैं ब्लैकमेल


विडियो कॉल में ठग युवतियां स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर लेती हैं‌। रिकॉर्डिंग से मॉर्फड विडियो बना लेती हैं। इसके बाद धमकी देकर पैसों की डिमांड करती हैं। यह पैसा विभिन्न ई वॉलेट में ट्रांसफर करवाया जाता है‌, जो फेक होते हैं। वहीं सोशल साइट्स पर भी फर्जी अकाउंट बनाकर ही ये बात करती हैं, इसलिए ये गैं”  ग पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ पाता है।

Leave a Reply