Friday, April 16

घटते यमुना जल स्तर से दिल्ली सरकार परेशान, जल्द कोई कदम नहीं उठाया तो होगी पानी की किल्लत

दिल्ली सरकार चिंतित

 

दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढ़ा ने यमुना के घटते जल स्तर पर अपनी चिंता जाहिर की है। साथ ही यमुना में लगातार अमोनिया का स्तर बढ़ना भी चिंता का विषय बना हुआ है। दिल्ली सरकार इस बात को लेकर काफी चिंता में है। 

 

तो दिल्ली में पानी की किल्लत हो सकती है

 

बताते चलें कि दिल्ली सरकार की ओर से कहा गया है कि अगर स्थिति में तुरंत बदलाव नहीं लाया गया तो दिल्ली में पानी की किल्लत हो सकती है। हालांकि जल बोर्ड नहीं है साफ कर दिया है कि स्थिति जल्द ही सामान्य हो जाएगी। इस बाबत हरियाणा सरकार की सिंचाई विभाग को चिट्ठी भी लिखी जा चुकी है।

 

जल्द ही कोई कदम नहीं उठाया गया तो स्थिति गंभीर हो सकती है

 

राघव चड्ढा के अनुसार अगर हरियाणा सरकार के साथ मिलकर जल्द ही कोई कदम नहीं उठाया गया तो स्थिति गंभीर हो सकती है। साथ ही उन्होंने हरियाणा सरकार इसके प्रति उदासीन रवैया पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने बताया कि सिंचाई विभाग को चिट्ठी लिखे जाने के बाद आश्वासन के अलावा इस दिशा में और कोई कदम नहीं उठाया गया है। 

 

बिना ट्रीट किया गया पानी यमुना में छोड़ा जाता है

 

साथ ही राघव चड्ढा ने यह भी कहा कि हरियाणा की तरफ से अक्सर बिना ट्रीट किया गया पानी यमुना में छोड़ा जाता है। जो कि यमुना में अमोनिया का स्तर बढ़ने का कारण बनता है। जिसका खामियाजा दिल्लीवासियों को भुगतना पड़ता है।

Leave a Reply