Sunday, January 17

दिल्ली की शादियों में करता था चोरी, बच्चे बन के अंदर घुस कर लेते थे चोरी, ठस ठस खाते भी थे खाना

लगातार आ रही थी शादियों में चोरी की शिकायत

 

दिल्ली में लगातार बड़े-बड़े शादियों से चोरी की घटनाओं की शिकायतें आ रही थी। मामला गंभीर होते देख क्राइम ब्रांच ने इस बाबत एक विशेष टीम तैयार की। अनेकों शादियों के सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए। वहां से संदिग्धों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी की दिशा में काम शुरू किया गया।

 

दिल्ली के अलावा कोई और राज्य में है सक्रिय

 

कड़ी मशक्कत के बाद कई शादियों में लाखों की चोरी करने वाले गैंग को आखिरकार दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर ही लिया। गैंग के सरगना ने बताया कि यह उनका पेशा है। शादियों के सीजन में वो कई  जगह जाकर किराए पर लिए बच्चों के द्वारा चोरियां करवाते हैं। दिल्ली के अलावा उसका गैंग मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पंजाब और चंडीगढ़ के साथ देश के कई राज्यों में सक्रिय है।

तस्वीर बिहार गोपलगंज पंडित के हरपुर एक बारात की हैं.
तस्वीर बिहार गोपलगंज पंडित के हरपुर एक बारात की हैं.

बच्चों को सिखाते थे चोरी करना

 

वह बच्चों को चोरी करने और ज्वेलरी चुराना भी सिखाते थे। इतना ही नहीं वो शादियों में महंगे कपड़े तक पहन कर जाते थे ताकि उन पर कोई शक ना करे। चंडीगढ़ की एक शादी में उन्होंने 300000 की कीमत की डायमंड की अंगूठी चुराई और लुधियाना की एक शादी से उन्होंने 22 लाख रुपेश और गहने चुरा लिया। 

 

पांच आरोपियों की हुई है गिरफ्तारी

 

दिल्ली में भी कई शादियों में उन्होंने बहुत सारी चोरियां की हैं। बता दें कि गैंग का ताल्लुक मध्यप्रदेश के राजगढ़ से है। मामले में संत कुमार, विशाल, किशन, हंसराज और संदीप नमक 5 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। सभी मध्यप्रदेश के राजगढ़ के ही रहने वाले हैं। 

Leave a Reply