पंजाब के पटियाला में मोबाइल इंटरनेट बंद, नए IG की नियुक्ति और आधिकारियों को सख्त आदेश

पटियाला के खालिस्तान में एक विरोध मार्च के दौरान दो गुटों के बीच झड़प हो गई. जिसमें चार लोग घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. बताया ये जा रहा है कि घटना के समय शिवसेना, बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ता घटना स्थल पर मैजूद थे.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, किसी बात को लेकर आपसी कहा सुनी के बाद विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि लोग एक दूसरे के साथ हाथापाई करने लगे. इस मामलें में पंजाब सरकार ने पटियाला जिलें के तीन उच्च अधिकारियों के तत्काल निलंबन का आदेश जारी कर दिया और घटना की जाँच के आदेश दे दिए.

मुखविंदर सिंह चिन्ना नए आईजी नियुक्त

मुख्यमंत्री कार्यालय के हवाले से यह कहा गया है कि मुखविंदर सिंह चिन्ना को नया आईजी पटियाला रेंज नियुक्त किया गया है. इसके आलावा वजीर सिंह को पटियाला जिले का नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है.

शहर में मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कल शाम सात बजे से शहर में लगा कर्फ्यू आज सुबह छह बजे हटा लिया गया है. लेकिन लोगों के बीच अफवाह फैलाने से रोकने के लिए शहर में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बंद कर दी गयी है.

आधिकारियों को सख्त आदेश

राज्य सरकार ने कहा कि वॉयस कॉल को छोड़कर सभी मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं जिले में सुबह साढ़े नौ बजे से शाम छह बजे तक बंद रहेंगी. पंजाब सरकार द्वारा बीएसएनएल सहित अन्य कम्पनियों के क्षेत्राधिकार को इस आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिये गए है.

पटियाला पुलिस ने जनता से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और अफवाह फैलाने वालों को रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से बंद कर दी गई है.

About Rajneesh K Saxena

लगभग दो साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय, राजनीति के अलावा क्राइम से जुड़ी खबरें लिखना पसंद है.
Journalist from Delhi and member of National Book Trust, India.

Leave a Reply