Thursday, June 30

दिल्ली में 57 एकड़ का झील वाला पार्क स्थापित, महज़ 5 रुपए से 20 रुपए में मिल जाएगा एंट्री, जानिए लोकेशन

दिल्ली के ऐतिहासिक रोशनारा बाग को फिर से पुनर्जीवित किया जा रहा है. यहां पर आपको पुरानी झील और पार्क में रेस्टोरेंट के साथ मनोरंजन के साधन भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं. महज ₹5 में पौधे अपने घर ले जाकर हरियाली बढ़ाने के लिए यहां पर नर्सरी भी तैयार की जा रही है जिससे पार्क की खूबसूरती तो पड़ेगी ही लोग भी सस्ते पौधे ले जाकर हरियाली बढ़ा सकेंगे.

दिल्ली का यह नया पार्क 57 एकड़ जमीन पर फैला होगा जिसमें फूल और फल वाले पौधे बखूबी देखते रहेंगे. पाक के निरीक्षण पर गए उपराज्यपाल ने काम को जल्द समाप्त करने का निर्देश दिया है और कहा है कि नर्सरी के अस्थान पर पड़े मलबे को तुरंत हटा कर सुंदरीकरण का कार्य पूरा किया जाए.

3.8 एकड़ में है यहां पर पुरानी झील है जिसका लोग मजा ले पाएंगे. इस झील में 4 मीटर तक गहरी खुदाई की जा रही है साथ ही साथ प्राकृतिक जल निकाय के तौर पर विकसित किया जा रहा है.

इस झील में रोशनारा रोड, शक्तिनगर, कमला नगर और अंधा मुगल इलाकों को जोड़कर वहां के जलजमाव वाले पानी को यहां लाने का व्यवस्था किया जा रहा है.

 

बेहद सस्ता होगा टिकट.

इस पार्क में प्रवेश और प्राकृतिक  आनंद उठाने के लिए महज ₹5 से ₹20 का शुल्क रखा जाएगा साथ ही साथ इस पार्क के लिए मासिक पास भी जारी किया जाएगा ताकि अगल-बगल के इलाके के लोग पार्क का बखूबी इस्तेमाल कर पाए.

 

Location की जानकारी (Google Map): https://goo.gl/maps/8nSgZGNQWSqUy94E9 

 

आप यहां सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन रोशनारा बाग से भी पहुंच सकते हैं.

Leave a Reply