Tata ने लॉंच किया Tata Tigor का इलेक्ट्रॉनिक वर्जन

Tata Tigor EV

Tata Tigor EV: भारतीय मार्केट में फोर व्हीलर कार की पिछले 2 सालों में ताबड़तोड बिक्री हो रही है जिसके चलते कार निर्माता कंपनियां भी अपने टेक्नोलॉजी को बढ़ाते हुए अपनी कार में नए सेगमेंट पेश कर रही है। जहां पहले फोर व्हीलर कार पेट्रोल और डीजल के माध्यम से चलती थी वहीं अब बढ़ती टेक्नोलॉजी के चलते कंपनियों ने इसे पूरी तरह इलेक्ट्रॉनिक कर दिया है। हाल ही मैं टाटा ने भी इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में हलचली मचाते हुए अपनी New Tata Tigor EV लॉन्च किया जिसमें विशेष फीचर्स का उपयोग किया गया है। पूरी तरह इलेक्ट्रॉनिक कार Tata Tigor का नया वर्जन है जिसमें पहले के मुकाबले अधिक आकर्षक डिजाइन और इलेक्ट्रॉनिक कंबीनेशन का इस्तेमाल हुआ है। Tata Tigor मैं मार्केट में लॉन्च होते ही अपनी छाप छोड़ दी थी जिसको देखते हुए कंपनी ने इस कार को इलेक्ट्रॉनिक तरीके से मार्केट मैं लांच करने के लिए Tata Tigor को बनाया है।

315 किलोमीटर की दमदार रेंज

Tata Tigor Ev 26 kWh बैटरी पैक के साथ आती है जिससे एक बार एक बैटरी को फुल चार्ज करने पर आ 315 किलोमीटर की रेंज पा सकते हैं। इसकी बैटरी लिथियम आयन जैसे मटेरियल से बनी हुई है जो इसके फास्ट चार्जर से मात्र 60 मिनट में 80% चार्ज हो जाएगी। ऐसे में आप समय बचाने के लिए इस गाड़ी की बैटरी को मात्र 2 या 3 घंटे में फुल कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि यह पूरा चार्ज होने के बाद 315 किलोमीटर की गजब रेंज देती है। टाटा की अन्य इलेक्ट्रॉनिक कार की तुलना में Tata Tigor Ev काफी सस्ती और बेस्ट फीचर्स के साथ आती है।

Tata Tigor Ev Special Features

टाटा मोटर्स ने इस नई इलेक्ट्रॉनिक कार को पूरी तरीके आधुनिक टेक्नोलॉजी द्वारा बनाया है जिसमें टच स्क्रीन से लेकर विशेष कंफर्ट वाली सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। Tata Tigor Ev मैं 7 इंच की Harman Infotainment Touch Screen है साथ ही इसमे autimatic Climate Control के सेंसर लगे हुए है। साथ ही Tata motors ने इस कार मे 8 inch का harman Audio system लगाया है। Tata Tigor Ev को कंट्रोल करने ले लिए Z connect app की सुविधा भी दी गयी है।

Tata Tigor Ev Specification And Price

Tata Tigor Ev मैं विशेष डिजिटल सुविधाओं का इस्तेमाल हुआ है जिससे यह सबसे मॉडिफाइड टाटा की इलेक्ट्रॉनिक कार काफी गजब के स्पेसिफिकेशन के साथ आती हैं। 315 किलोमीटर की रेंज के साथ आने वाली है गाड़ी बाहरी बॉडी और इंटीरियर पार्ट्स कॉपी रिलाएबल है जिसमें सिक्योरिटी का भी ध्यान रखा गया है। Tata Tigor Ev Price 12.49 लाख से शुरू होती है जिसे आप अलग-अलग वेरिएंट के हिसाब से खरीद सकते हैं।

Lakhan Singh Panwar

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment

Cancel reply