कुछ ही महीनों में लॉन्च होगी बेस्ट फीचर्स वाली यह 4 कार

Best upcoming cars 2023
Best upcoming cars 2023

Best Upcoming Cars: आज के समय में हर किसी को कार का शौक होता है और यह शौक बचपन से लेकर बुढ़ापे तक खत्म नहीं होता है। कुछ लोग जरूरत होने पर कार लेते हैं तो, कुछ शौक से। अगर आप भी किसी ना किसी वजह से एक नई कार लेने की सोच रहे हैं तो यह ख़बर आपके लिए ही है।

आपको अगर जानकारी ना हो तो, हम बता दे कि अगले साल यानी कि 2023 मे ऑटो एक्सपो होने जा रहा है। उम्मीद है कि इस इवेंट मे कई छोटी और बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियां नई कारों को पेश और लॉन्च कर सकती है।

आने वाले समय में लॉन्च होने वाली यह गजब की कार

New-Gen Maruti Suzuki Swift

मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी है। ख़बरों के मुताबिक न्यु जनरल मारुति सुजुकी स्विफ्ट भारत में 2023 के अंत से लेकर 2024 की शुरुआत तक लॉन्च हो सकती है। फ़िलहाल यूरोप में इसकी टेस्टिंग चल रही है। इस कार के एक्सटीरियर डिजाइन मे बदलाव के साथ नया कैबिन और कई सारे नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। 35kmpl का माइलेज देगी।

MG AIR EV

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान हो कर लोग इलेक्ट्रिक वीइकल की ओर ज्यादा रुझान दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि ऑटोमोबाइल कंपनी MG 2023 मे MG AIR EV लॉन्च कर सकती है। कीमत की बात की जाए तो इसकी एक्स शोरूम 8 से 10 लाख की कीमत की संभावना है।

Tata Altroz EV

भारतीय कार बाजार में राज करने वाली कंपनी टाटा, 2023 मध्य में Altroz EV लॉन्च करने की तैयारी में है। यह कार 400 किलोमीटर की रेंज के साथ देश की पहली प्रीमियम हैचबैक होगी।

Citroen C3 EV

ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट का मानना है कि 2023 और आने वाले सालो मे कंपनियां इलेक्ट्रिक वीइकल पर ज्यादा ध्यान देने वाली है। Citroen एक बार चार्ज करने पर 300 किलोमीटर की रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है। इस कार मे 50 kWh की बैट्री मिलेगी।

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment