दिल्ली में डीटीसी बसों का बुरा हाल बना हुआ है ,एक तरफ राजधानी में कोरोना में वृद्धि होतो चली जा रही है पर लगता है इसका असर लोगों पर और न ही प्राइवेट वाहनों के ड्राइवर्स पर पद रहा है , यही कारन है की आज भी लोगों को बसों में भर भर कर ले जाया जा रहा है।

DTC बसों में कोरोना के कारण यात्रियों की संख्या की गयी थी कम

कोरोना के कारन एक बस में 20 यात्रियों को ही बैठाया जा सकता था । बसों में तैनात मार्शल केवल निर्धारित संख्या तक ही यात्रियों को चढ़ने की अनुमति दे रहे थे। पर इन नियमों का पालन करना तो दूर , लोगों को मास्क तक पहनने के लिए बार बार बोलै जाता है छुट्टी के दिन के अलावा हर रोज बड़ी संख्या में लोग डीटीसी की बसों में सफर करते हैं। बहुत से लोग इन्हीं बसों में बैठकर रोजाना नौकरी करने आते- जाते हैं। इस वजह से सोमवार से शनिवार के बीच नौकरी पेशा लोगों के यात्रा करने पर कुछ असुविधाएं देखने को मिल सकती हैं। क्योंकि बीस लोगों के होने के बाद किसी अन्य को नहीं बैठाया जा रहा है।

रोजाना कोरोना के तेज़ी से बढ़ते मामलो को देख यह दृश्य और भी परेशान कर देने वाली है , क्यूंकि जिस तरह से लोग बिना मास्क के और बिना सामाजिक दुरी का पालन करते हुए निकल रहे है ऐसे में कोरोना के फैलने का असर और दुगना है।

Leave a comment