कोविद के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई में, दिल्ली पुलिस ने शनिवार-रविवार की रात को 13 बैंक्वेट हॉल मालिकों, 58 रेस्तरां मालिकों और 3 नाइट क्लब मालिकों सहित 173 लोगों पर मुकदमा चलाया।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल ने कहा, “दो दिन के विशेष अभियान में, कई रेस्तरां, नाइट क्लब और होटल पर जुर्माना लगाया गया और सामाजिक भेद को बनाए रखने और हुक्का परोसने के मामलों का सामना किया गया।”

नई दिल्ली जिले में, पुलिस ने कहा कि कनॉट प्लेस, जैनपथ में अनौपचारिक रेस्तरां, शहीद भगत सिंह मार्ग में क्लासिक चिकन रेस्तरां और चॉइस चिकन कॉर्नर कलिना में पुलिस ने कार्रवाई का सामना किया। “आईपीसी की धारा 269 (जीवन के लिए खतरनाक बीमारी के संक्रमण को फैलाने के लिए लापरवाही से काम करने की संभावना), 270 (जीवन के लिए खतरनाक बीमारी के संक्रमण के फैलने की संभावना है) और 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश देने के लिए अवज्ञा कार्य) के तहत मामले दर्ज किए गए थे। इन्हें महामारी रोग अधिनियम की धारा 3 के तहत भी बुक किया गया है। खान मार्केट में नौ व्यक्तियों पर 2,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया, मास्क नहीं पहनने पर तीन और चाणक्यपुरी के अशोका होटल में, “अतिरिक्त डीसीपी (नई दिल्ली) विकास कुमार ने कहा।

पुलिस ने कहा कि दक्षिण पूर्व जिले में 10 एफआईआर दर्ज की गईं और 330 लोगों पर जुर्माना लगाया गया। नेहरू प्लेस में एम होज क्लब और बार, और एरोस होटल में रात सहित “नाइट क्लब, सामाजिक भेद को बनाए रखने और हुक्का परोसने के लिए जुर्माना लगाया गया था। एमसीडी और आबकारी विभाग को अपने लाइसेंस रद्द करने के लिए कहा गया है। बोके कैफे के खिलाफ कोविद प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने का मामला भी दर्ज किया गया है। न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में बृजवासी, अल नवाज, अल जवाहर, ज़हरा अल नूर और अल बेक जैसे रेस्तरां को भी महामारी रोग अधिनियम के तहत जुर्माना और बुक किया गया था, “डीसीपी (दक्षिणपूर्व) आर पी मीणा ने कहा।

Leave a comment