दिल्ली के स्कूलों में शनिवार से नर्सरी कक्षाओं में दाखिले के लिए पहली सूची जारी कर दी गई हैं। नर्सरी दाखिले से जुड़े सुमित वोहरा ने बताया कि सूची में सबसे अधिक अंक घर से स्कूल की कम दूरी वालो को दिया गया हैं। सिबलिंग और एल्युमिनाई को स्कूलों में प्राथमिकता दी गई हैं। मयूर विहार फेज-3 के बाल भवन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य डा. सतबीर शर्मा ने कहा की दाखिले के लिए 100 में से 80 अंक की पहली मेरिट बनी है।

सोमवार से पहली सूची के आधार पर दाखिला प्रक्रिया शुरू होगी। सोमवार से बुधवार तक नर्सरी कक्षाओं में दाखिले होंगे। 25 मार्च को दूसरी सूची जारी की जाएगी। इसके बाद तीसरी सूची सीटें खाली होने पर जारी की जायेगी।

यह दस्तावेज दाखिले के लिए जरूरी हैं

नर्सरी कक्षाओं में दाखिले के लिए राशन कार्ड जिसमें बच्चे का भी नाम दर्ज हो, आधार कार्ड, बच्चे का जन्म प्रमाण-पत्र, माता-पिता या बच्चे के नाम से जारी मूल निवास प्रमाणपत्र, अभिभावक का मतदाता पहचान पत्र और बिजली, पानी या टेलीफोन का बिल दाखिले के लिए देना होगा जरूरी।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment