संसद के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है और इसका दूसरा चरण जारी है। शुरुआती के दो दिन तो विपक्षी सांसदों के हंगामे से ही सदन की कार्यवाही की भेंट चढ़ गई है।

आज भी संसद भवन में दोनों सदनों में ईंधन की बढ़ती कीमतों और किसानों को लेकर हंगामा हुआ। मनोज झा RJD के सांसद ने कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन पर चर्चा के लिए राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया।

संजय सिंह AAP के सांसद ने संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) के उम्मीदवारों के लिए कोरोना महामारी के कारण एक अतिरिक्त मौके की मांग को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल का नोटिस दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी BJP संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लेने के लिए संसद भवन पहुंचे। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी और गिरिराज सिंह BJP संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लेने के लिए संसद भवन पहुंचे।

लोकसभा में तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर कांग्रेस और TMC ने स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया। डीएमके, सीपीआई (एम), शिवसेना और बीएसपी ने तेल की बढ़ती कीमतों पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

प्रहलाद जोशी केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद कहा- प्रधानमंत्री ने सांसदों को संबोधित करते हुए सभी सांसदों को वैक्सीनेशन प्रोग्राम में लोगों से जुड़ने और वैक्सीनेशन के लिए व्यवस्था करने को कहा है।

विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कृषि कानून को लेकर संसद में हंगामा करना शुरू कर दिया। सभापति ने विपक्षी सांसदों के हंगामे की वजह से दोपहर 12 बजे तक राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित किया गया।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment