दिल्ली में बन रहा हैं नया underpass, नया रूट से लोगों का बचेगा समय, आश्रम के पास नही होगा जाम

आश्रम अंडरपास के निर्माण कार्य में लगी कंपनी ने जाम की समस्या और अव्यवस्था खत्म करने से फिलहाल हाथ खड़े कर दिए है। जबतक अंडरपास का कार्य पूरा नहीं हो जाता तब तक लोगों को यातायात की समस्या से राहत नहीं मिलेगी। ऐसे में अंडरपास के निर्माण कार्य के पूरा होने तक लोगों को परेशानी झेलने ही पड़ेगी। निर्माण कार्य में लगी कंपनी के अधिकारियों के अनुसार उनकी पहली प्राथमिकता अंडरपास का निर्माण कार्य समयबद्ध तरीके से पूरा करना है। ताकि यहां पर यातायात दबाव को कम किया जा सके। इसके पूरा होने के बाद निर्माण स्थल के सुधार पर कार्य किया जाएगा।

लोगों की समस्या को दैनिक जागरण ने उठाया तो निर्माण कार्य में लगी कंपनी धर्मराज कंस्ट्रक्शन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के सहायक महाप्रबंधक (प्रोजेक्ट) हेमंत सिंह ने बताया कि अंडरपास का निर्माण कार्य फरवरी अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। यहां पर धूल और आस-पास की अन्य कमियों को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। ताकि लोगों को कम-कम समस्याएं हो।

 

वहीं, इस मामले पर लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के एक अधिकारी ने बताया कि अभी फिलहाल अंडरपास के दोनों तरफ खुले क्षेत्र को शे़ड से ढकने का काम किया जा रहा है। ताकि बारिश का पानी अंदर न जाए, इसमें चार से पांच दिन लगेंगे। इसके बाद अन्य छोटे बड़े तकनीकी निर्माण कार्यों को पूरा किया जाएगा। इसमें एक सप्ताह से अधिक का समय लगेगा। अंडरपास से संबंधित निर्माण कार्य पूरा होने के बाद इसे जनता के लिए सौंप दिया जाएगा। इसके बाद यहां बचे हुए कार्य जैसे फुटओवर ब्रिज का निर्माण, लिफ्ट, टूटी सड़कें, फुटपाथ समेत सुंदरीकरण का कार्य किया जाएगा।

Ashram crossing descends into chaos; commuters, residents suffer | Latest  News India - Hindustan Times

सोमवार को भी जाम से जूझते रहे लोग

सोमवार को भी आश्रम अंडरपास के पास पहले जैसी ही स्थिति देखने को मिली। लोग जाम के जाम में जूझते नजर आए। चूंकि फुटपाथ टूटे हुए हैं, ईंट सड़कों पर इधर उधर पड़ी हुई हैं, सड़के टूटी हुई हैं। ऐसे में वाहनों के आवागमन के साथ ही पैदल चलने वालों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारियों का कहना है निर्माण कार्य कम जगह में हो रहा है, निर्माण सामग्री को रखने की जगह नहीं है। सड़कों पर यातायात रोक कर निर्माण कार्य नहीं किया जा सकता है। ऐसे में जब तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हो जाता है तब तक समस्या बनी रहेगी।

यातायात पुलिस उपायुक्त अमृता गुगलोथ ने बताया कि हाल ही में लोक निर्माण विभाग के साथ हुई बैठक में अंडरपास से संबंधित निर्माण कार्य को इस महीने के अंत तक पूरा करने की बात अधिकारियों द्वारा कही गई है। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यातायात जाम से संबंधित समस्या का समाधान हो जाएगा।

Leave a Reply